इस गांव के लोग अपने बच्चों को नहीं भेजते बाहर खेलने, वजह जान रह जाएंगे हैरान

0
365
Thorpe Hamlet Norwich
Thorpe Hamlet Norwich

Thorpe Hamlet Norwich: यहां घर के बाहर क्यों नहीं खेल सकते बच्चे?

Thorpe Hamlet Norwich: इस दुनिया में कई अजीबों- गरीब जगहें हैं, कहीं धूप ही दस्तक नहीं देती तो कहीं ग्रेविटी ही काम नहीं कर पाती। इन्हीं जगहों में से एक जगह (Thorpe Hamlet Norwich) ऐसी भी है जहां बच्चे खेलने के लिए अपने घरों से बाहर ही नहीं निकलते हैं।

ये अजीबों गरीब जगह (Thorpe Hamlet Norwich) है यूनाइटेड किंगडम के नॉरविच में जहां माता पिता अपने बच्चों को खेलने तक के लिए बाहर नहीं जाने देते, मगर सवाल ये है कि आखिर क्यों ये लोग अपने बच्चों को खेलने के लिए बाहर नहीं जाने देते। दरअसल ये अनोखा गांव नॉरविच में स्थित है जिसका नाम है थोर्प हैमलेट (Thorpe Hamlet Norwich). यहां रह रहे लोगों को हमेशा अपने बच्चों को बाहर भेजने में डर लगता है।      

इन बच्चों के माता पिता को हर पल यहीं डर सताता है कि कहीं इनके बच्चे बाहर जाएं और फिर कभी वापिस ही नहीं आ पाए तो क्या होगा। दरअसल जिस गांव (Thorpe Hamlet Norwich) में ये लोग रहते हैं वहां सड़कों पर कई सारे सिंकहोल्स है, जिसके अंदर कब कौन समा जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। यही कारण है कि इस गांव के लोग खुद भी अपने घरों से बाहर निकलने में कतराते हैं और बच्चों को भी बाहर नहीं भेजते हैं।

ये भी पढ़ें:
Last Road of the World
ऐसा दिखाई देता है पृथ्वी का अंतिम छोर, यहां अकेले जाना है सख्त मना

आपको बता दें कि ये सिंकहोल्स धरती पर अपने आप बन जाते हैं जो की ऐसे गड्ढे होते हैं जिनके अंदर अगर कोई समा गया तो वो कभी बाहर नहीं आ सकता। इस गांव (Thorpe Hamlet Norwich) के लोगों को इन सिंकहोल्स के बारे में तब पता चला जब एक व्यक्ति के आंगन का एक पेड़ अचानक गायब हो गया और वहां गड्ढ़ा बन गया।

वहीं अभी कुछ दिन पहले ही इस गांव में एक 12 फीट गहरा गड्ढ़ा हो गया था जिसके बाद से यहां के लोग और ज्यादा डरे हुए हैं। यही कारण है कि यहां के लोग खुद भी बाहर जाने से डरते हैं और अपने बच्चों को भी बाहर खेलने जाने से मना करते हैं।

इस गांव (Thorpe Hamlet Norwich) के लोगों का कहना है कि सरकार को जब इन गड्ढ़ों के बारे में पता चला तो उनके द्वारा बस एक ही कदम उठाया गया और वो था कि जिस जगह पर गड्ढ़ा हुआ है उसके आस पास तार से घेराबंदी कर दी गई, लेकिन लोगों का कहना है कि जिस तरह इस गांव (Thorpe Hamlet Norwich) के हाल हैं उसे देखते हुए सरकार को कई अन्य कड़े कदम उठाने की जरूरत है।     

वहीं इस गांव (Thorpe Hamlet Norwich) के लोग यहां रहने में इस कदर डरते हैं कि कभी कभी तो उन्हें लगता है कि कहीं उनके घर के अंदर ही गड्ढ़ा न बन जाए या फिर किसी दिन उनका घर ही गड्ढ़े में न समा जाए, अगर ऐसा होता है तो इस गांव (Thorpe Hamlet Norwich) के लोगों की बसी बसाई जिंदगी तक खत्म हो सकती है।

ये भी पढ़ें:
Highgate Cemetery Vampire
ये कब्रिस्तान है वैम्पायर्स का अड्डा जहां पिशाच पीते हैं शवों का खून

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com