उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी, अगले दो दिन भी हैं भारी

0
15
UTTARAKHAND HEAVY RAINFALL
UTTARAKHAND HEAVY RAINFALL

DEVBHOOMI NEWS DESK: बीते एक हफ्ते से हो रही भारी बारिश ने उत्तराखंड में जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। राज्य में कई क्षेत्रों में आपदा (UTTARAKHAND HEAVY RAINFALL) जैसी स्थिति बन गई है। जगह जगह भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए है। वहीं पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश के चलते लैंडस्लाइड की घटनाएं भी बढ़ रही हैं। जगह जगह सड़क मार्ग बंद होने से कई गांवों से संपर्क टूट गया है।

UTTARAKHAND HEAVY RAINFALL
UTTARAKHAND HEAVY RAINFALL

UTTARAKHAND HEAVY RAINFALL: बदरीनाथ राजमार्ग पर हुई घटनाएं 

बदरीनाथ राजमार्ग पर विष्णु प्रयाग में भारी बारिश होने से अलकनंदा नदी का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है। कर्णप्रयाग में गौचर के पास पहाड़ी से मलबा आने से दो यात्री दब गए, जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। ये दोनों लोग हैदराबाद निवासी थे। कर्णप्रयाग में इसके अलावा संगम घाट भी पानी में डूब गया। वहीं श्रीनगर में अलकनंदा नदी का जल स्तर बढ़ने से नदी घाट डूब गए। ऋषिकेश में भी लक्ष्मण झूला कांडी मार्ग पूरी तरह बंद है। शिवपुरी के पास और बछेलीखाल के पास सुबह सड़क बंद हो गई थी।

ये भी पढिए-

TEHRI DAM ELECTRICITY PRODUCTION RESUME
TEHRI DAM ELECTRICITY PRODUCTION RESUME

एक महीने बाद टिहरी बांध से बिजली उत्पादन शुरू, इस वजह से बंद था उत्पादन

UTTARAKHAND HEAVY RAINFALL: बारिश का रेड अलर्ट जारी 

मौसम विज्ञान केंद्र, उत्तराखण्ड के अनुसार आज 6 जुलाई को पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर समेत चमोली और पौड़ी जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। जबकि देहरादून, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, टिहरी और हरिद्वार में कहीं-कहीं भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज