आज से हेली टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू, ऐसे करें अप्लाई

0
373
Kedarnath Heli Service Ticket

Uttarakhand Devbhoomi Desk: जल्द ही चार धाम यात्रा की शुरुआत होने जा रही है। प्रशासन ने लगभग इसकी सभी तैयारी पूरी कर ली है। इसी कड़ी में आज से (Kedarnath Heli Service Ticket) केदारनाथ हेली सेवा की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो गई है। आईआरसीटीसी की ओर से आज दोपहर 12 बजे हेली टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग का पोर्टल खोल दिया गया है। वहीं बता दें कि चारधाम के दर्शन के लिए पंजीकरण कराना अनिवार्य है। बिना पंजीकरण के टिकट की बुकिंग नहीं हो पाएगी। बता दें कि 22 अप्रैल से चारधाम यात्रा शुरू होने जा रही है। वहीं 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम के कपाट खुल जायेंगे।

ये भी पढ़ें:
Dehradun Road Accident
देहरादून में यहां हुआ बड़ा हादसा, तीन की दर्दनाक मौत और एक घायल

Kedarnath Heli Service Ticket: ऐसे करें ऑनलाइन बुकिंग

आपको बता दें कि आईआरसीटीसी की वेवसाइट www.heliyatra.irctc.co.in पर जाकर आप हेली सेवा टिकटों की बुकिंग कर सकते हैं। इसके लिए (Kedarnath Heli Service Ticket) सबसे पहले लॉग इन आईडी बनाकर आईटी प्रोफाइल खोलनी पड़ेगी। इसके बाद यात्रा की तिथि और स्लॉट टाइम भरना पड़ेगा। इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद पंजीकृत मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा। जिसके बाद टिकट राशि का ऑनलाइन भुगतान कर पर टिकट बुक हो जायेगा।

आपको बता दें कि (Kedarnath Heli Service Ticket) केदारनाथ हेली सेवा के लिए पहले फेज में 30 अप्रैल तक ही टिकटों की बुकिंग होगी। वहीं गुप्तकाशी से केदारनाथ तक के लिए दोनों तरफ का किराया 7740 रूपये प्रति यात्री होगा। तो वहीं फाटा से केदारनाथ तक के लिए दोनों तरफ का किराया 5500 रूपये प्रति यात्री होगा। और सिरसी से केदारनाथ तक के लिए दोनों तरफ का किराया 5498 रूपये प्रति यात्री होगा।

ये भी पढ़ें:
Traffic rules in Dehradun
देहरादून में यातायात नियम तोड़ने पर अब केवल चालान नहीं बल्कि….

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com