जानिए आज कैसा रहेगा उत्तराखंड में मौसम का हाल, यहाँ रहेंगे स्कूल बंद

0
31

DEVBHOOMI NEWS DESK: उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है। कई इलाकों में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। (UTTARAKHAND TODAY WEATHER) खासकर कुमाऊं मंडल में बारिश ने तबाही मचाई हुई है, यहाँ कई क्षेत्रों में बीते 48 घंटे से बारिश रुकी नहीं है। गढ़वाल मंडल में भी बारिश का हाल देखते हुए प्रशासन द्वारा चारधाम यात्रा पर रोक लगा दी गई थी लेकिन यात्रा मार्ग पर हाल कुछ ठीक होने पर रोक आज हटा दी गई है। आज श्रद्धालु जरूरी सावधानियों के साथ चारधाम यात्रा कर सकते हैं।

UTTARAKHAND TODAY WEATHER
UTTARAKHAND TODAY WEATHER

पिथौरागढ़, नैनीताल और बागेश्वर जिलों में बारिश होने की आशंका देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को आज बंद रखने के निर्देश दिए हैं। बीते कुछ दिनों से बारिश का क्रम लगातार जारी है। रविवार को भी राज्य में जोरदार बारिश हुई। यहाँ सबसे ज्यादा 104 एमएम बारिश गदरपुर में दर्ज की गई। इसके अलावा नैनीताल में 87, हल्द्वानी में 82, रामनगर में 50, काशीपुर में 43.5, अल्मोड़ा में 37.5, धनोल्टी में 33, देहरादून में 45.5 एमएम बारिश हुई थी।

ये भी पढिए-

UTTARAKHAND HEAVY RAINFALL
UTTARAKHAND HEAVY RAINFALL

उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी, अगले दो दिन भी हैं भारी

UTTARAKHAND TODAY WEATHER: मौसम विभाग का येलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र, उत्तराखण्ड की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार आज 8 जुलाई को नैनीताल, बागेश्वर, देहरादून, पौड़ी, चमोली, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और चंपावत के कुछ इलाकों में तेज बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज