प्रकृति का कमाल, यहां समुद्र में टिमटिमाते हैं तारे

Sea of Stars Maldives: टूरिस्ट्स के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है ये जगह

Sea of Stars Maldives: आपने आसमान में चमकते सितारे तो बहुत देखे होंगे लेकिन क्या कभी आपने समुद्र में सितारों को चमकते देखा है। अगर नहीं तो आज आपको ये सुंदर और दुर्लभ नजारा देखने को मिलेगा। इस खूबसूरत नजारे को अगर आप देखेंगे तो ऐसा लगेगा मानों आसमान के तारे (Sea of Stars Maldives) झड़कर इस समुद्र में गिर गए हों।

इस खूबसूरत नजारे (Sea of Stars Maldives) को देखने के लिए आपको मालदीव तक का सफर तय करना पड़ेगा। मालदीव में मौजूद वाधू आइलैंड में आपको ये दुर्लभ और खूबसूरत नजारा देखने को मिलेगा। इस आइलैंड (Sea of Stars Maldives) में आपको किसी आर्टीफिशियल लाइट की जरूरत नहीं है बल्की यहां प्रकृति का कमाल ही कुछ ऐसा है कि आपको समुद्र में कई सारे तारे टिमटिमाते नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें:
Socotra Island Yemen
ये है एलियन आइलैंड, यहां पेड़ों से निकलता है खून!

समुद्र (Sea of Stars Maldives) में इन तारों की चमक से ही ये समुद्री तट रोशन हो जाता है, लेकिन अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि कैसे समुद्र में ये अनोखी रोशनी आती है। दरअसल इस बीच (Sea of Stars Maldives) पर चमकने वाली चीज कोई तारे नहीं हैं बल्कि ये छोटे छोटे जीव हैं जो पौधों की तरह दिखाई देते हैं। पानी के ऊपर दिखाई देने वाले इन जीवों पर दिन में सूरज की रोशनी पड़ती है और रात में ये जीव नीले रंग में चमकने लगते हैं, जो हूबहू तारों की तरह दिखाई देते हैं।

दुनिया भर में ये जीव अपनी नेचुरल लाइटिंग के लिए जानी जाती है जो रात के समय में बेहद खूबसूरत नजर आती हैं। इन चमकते हुए जीवों के कारण रात के वक्त वाधू आइलैंड (Sea of Stars Maldives) बेहद रोमांटिक हो जाता है। जो भी मालदीव घूमने आता है वो इस आइलैंड में इस खूबसूरत नजारे को देखने जरूर जाता है। अधिकतर लोग यहां अपने पार्टनर के साथ घूमने आते हैं और रोमान्स करने आते हैं।

Sea of Star
Source: Social Media

आप सितारों से भरे इस आइलैंड (Sea of Stars Maldives) के बीच में जाकर नहा सकते हैं, इस बीच के किनारे अपने पार्टनर का हाथ पकड़कर घूम सकते हैं और इस सुंदर दृश्य का आनंद उठा सकते हैं।  

प्रकृति का कमाल, यहां समुद्र में टिमटिमाते हैं तारे

अगर आप दूर से इस समुद्र (Sea of Stars Maldives) को देखेंगे तो आपको ऐसा लगेगा मानों धरती पर आसमान उतर आया हो, इसी सुंदर नजारे के कारण इस बीच को “ओशियन ऑफ स्टार्स” या फिर “सी ऑफ स्टार्स” भी कहा जाता है।    

ये भी पढ़ें:
Tunnel of Love
दुनिया की सबसे रोमांटिक जगह, यहां मांगी गई हर मुराद होती है पूरी

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com