जब आसमान से बरसने लगे मीट के टुकड़े

0
98

Meat Rain: क्यों बरसने लगे आसमान से मांस के टुकड़े? मांस के टुकड़ों को बटोरने उमड़ी लोगों की भीड़

Meat Rain: आसमान से आपने पानी की बारिश होते तो देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी ये सुना है कि आसमान से मांस के टुकड़े बरस रहे हैं, ये दृश्य देखना को दूर की बात आप में से शायद ही इस वाक्य के बारे में किसी ने सुना होगा, लेकिन ये घटना बिलकुल सच है। जिस भी व्यक्ति ने मांस के इन टुकड़ों (Meat Rain) को आसमान से बरसते देखा वो ये दृश्य देख हक्का बक्का रह गया।

ये घटना 1876 की है जब अमेरिका के बाथ कंट्री के रंकिन इलाके में आसमान से अचानक मांस के टुकड़े (Meat Rain) बरसने लगे। ये मांस के टुकड़े बारिश के साथ बरस रहे थे और लोगों ने जब ये दृश्य देखा तो उनकी आखें फटी की फटी रह गईं।

ये बारिश करीबन 5 मिनट तक हुई और इस दौरान आसमान से करीबन 4 इंच के मांस के टुकड़े (Meat Rain) गिर रहे थे। इन 5 मिनटों में जमीन पर ढ़ेरों मांस के टुकड़े गिर पड़े। ये दृश्य देख रहे कुछ लोगों की आखें खुली की खुली रह गई, वहीं कुछ लोगों ने न आव देखा न ताव बस मांस के इन टुकड़ों को बटोरना शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें:
Harold Edward Holt
नहाते- नहाते कहां गायब हो गए प्रधानमंत्री हेरोल्ड?

जिन लोगों ने मांस के इन टुकड़ों को खाया उन्हें ये मीट भालू का लगा। वहीं जब नेवार्क साइंटिफिक एसोसिएशन द्वारा इन मांस के टुकड़ों की जांच की गई तो उन्होंने बताया कि ये मांस के टुकड़े (Meat Rain) या तो घोड़े के हैं या फिर किसी नवजात के हैं।

अब इन सभी दावों से परे इस रहस्य के पीछे की सच्चाई तो कुछ और ही थी जिसे सुनकर सभी चौंक गए। वैज्ञानिकों द्वारा जब इन मांस के टुकड़ों (Meat Rain) पर फिर से शोध किया गया तो उससे ये सामने आया कि जिन मांस के टुकड़ों (Meat Rain) की बारिश हुई थी वो असल में मीट (Meat Rain) नहीं था बल्की ये एक तरह का बैक्टीरिया हो सकता है, जो काफी लंबे समय से बादलों में जमा होगा और फिर जब बारिश हुई तो ये बारिश के साथ ही आसमान से गिरने लगे, लेकिन अब भी इस दावे पर संदेह ही बना हुआ है।

ये भी पढ़ें:
Aliens News
Aliens News: 2023 में इस दिन और इस जगह पर दिखाई देगें आपको एलियंस

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com