नहाते- नहाते कहां गायब हो गए प्रधानमंत्री हेरोल्ड?

0
180

Harold Edward Holt: 3 दिनों तक ढूढ़ने के बाद भी न ही जिंदा मिले और न ही मिला मृत शरीर

Harold Edward Holt: किसी भी देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा की बात की जाए तो वो एक अहम मुद्दा होता है लेकिन अगर सुरक्षाकर्मियों के सामने ही किसी देश का प्रधानमंत्री गायब हो जाए तो, जाहिर सी बात है कि ऐसे में उनकी सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल खड़े होंगे। ऐसा ही एक केस देखने को मिला ऑस्ट्रेलिया में जहां तमाम सुरक्षाकर्मियों के सामने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री (Harold Edward Holt) गायब हो गए और उसके बाद आजतक नहीं मिले।

ऑस्ट्रेलिया के 17वें प्रधानमंत्री हेरोल्ड एडवर्ड (Harold Edward Holt) बड़े ही रहस्यमयी तरीके से अचानक गायब हो गए। प्रधानमंत्री एडवर्ड (Harold Edward Holt) का आजतक न ही कभी पता चला और न ही उनकी बॉडी आजतक बरामद हुई।  

हेरोल्ड एडवर्ड (Harold Edward Holt) का जन्म 5 अगस्त 1908 को न्यू साउथ वेल्स में हुआ था। हेरोल्ड को तैराकी और मछलियां पकड़ने का बहुत शौक था। 26 जनवरी 1966 को हेरोल्ड एडवर्ड (Harold Edward Holt) ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री पद का कारभार संभाला और पद ग्रहण करने के 1 साल 11 महीने बाद प्रधानमंत्री हेरोल्ड अचानक रहस्यमयी तरीके से गायब हो गए।

ये भी पढ़ें:
Suicide Forest
क्यों इस जंगल में प्रवेश करते ही सुसाइड करने का करता है मन?

आपको बता दें कि 17 दिसंबर 1967 वो दिन था जब अचानक प्रधानमंत्री (Harold Edward Holt) गायब हो गए और फिर कभी नहीं मिले। दरअसल 17 दिसंबर को हेरोल्ड (Harold Edward Holt) विक्टोरिया के शेविओट बीच पर तैराकी के लिए गए, इस दौरान अचानक हेरोल्ड बीच पर से कहीं गायब हो गए। हेरोल्ड को बहुत ढूढ़ा गया लेकिन वह कहीं नहीं मिले।

प्रधानमंत्री हेरोल्ड (Harold Edward Holt) के यूं इस तरह अचानक गायब हो जाने के बाद पूरे देश में डर का माहौल था, लगातार 3 दिनों तक ढूढ़ने के बाद जब होल्ट नहीं मिले तो 20 दिसंबर 1967 को होल्ट को आधिकारिक तौर पर मृत घोषित कर दिया गया, हालांकि होल्ट का शव आजतक नहीं मिला।

होल्ट (Harold Edward Holt) की मौत को लेकर कई दावे किए जाते हैं। कोई कहता है कि उन्हें किसी शार्क ने निगल लिया होगा तो कोई उनके गायब होने के पीछे उनकी हत्या का षडयंत्र बताता है। कई लोग ये अनुमान लगाते हैं कि शायद प्रधानमंत्री होल्ट ने सूसाइड कर लिया था, वहीं ऐसे भी कई लोग है जो उनके गायब होने के पीछे यूएफओ का हाथ बताते हैं। लोगों का कहना है कि प्रधानमंत्री होल्ट को यूएफओ द्वारा गायब किया गया है।

अब लोग चाहे कोई भी कहानी बनाए लेकिन इन सभी कहानियों के पीछे कोई भी ठोस सबूत आजतक नहीं मिला है और ऐसे में प्रधानमंत्री होल्ट के गायब होने के पीछे आज भी रहस्य ही बना हुआ है।

ये भी पढ़ें:
Aliens News
Aliens News: 2023 में इस दिन और इस जगह पर दिखाई देगें आपको एलियंस

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com