PM आवास योजना के लाभार्थियों को CM धामी ने दी ये बड़ी सौगात

0
114
PM aawas yojna 2022

Uttarakhand Devbhoomi Desk: बीते दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 में बेहतर प्रदर्शन करने वाले निर्मल नगरों को अटल निर्मल नगर पुरस्कार से सम्मानित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कई महत्वपूर्ण (PM aawas yojna 2022) घोषणाएं भी की। बता दें कि प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को अब सरकार घर का सामान खरीदने के लिए पांच-पांच हजार रुपये देगी।

यह भी पढ़ें:
cm dhami cabinet meeting
CM Dhami की कैबिनेट बैठक में इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

PM aawas yojna 2022: नौ निकायों को मिला अटल निर्मल पुरस्कार

बता दें कि सोमवार को सीएम आवास स्थित मुख्य सेवक सदन (PM aawas yojna 2022) में स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रदेश के नौ निकायों को अटल निर्मल पुरस्कार दिया गया वहीं राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत पांच निकायों को भी स्वच्छ गौरव का सम्मान दिया गया।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि अटल निर्मल नगर पुरस्कार की राशि अब 2 करोड़ रुपये की जाएगी। इसमें पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को पांच-पांच हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:
Tharali news today
बांह पर काली पट्टी बांधकर डॉक्टरों ने जताया विरोध, ये है मामला

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री में चारधाम यात्राकाल में काम करने वाले मित्रों को भोजन, गरम वर्दी के लिए अतिरिक्त मानदेय मिलेगा। इस कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी सहित निगमों के मेयर, अधिकारी मौजूद रहे।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com