जब आसमान से होने लगी सोने की बारिश

0
963

Gold Rain in India: सोना बटोरने पहुंचे गांव के लोग

Gold Rain in India: सोचिए जरा, आसमान से पानी की जगह सोना बरस (Gold Rain in India) रहा हो तो ऐसे में आप क्या करेंगे, जाहिर सी बात है कि आप उस सोने को उठाने जरूर जाएंगे। ऐसा ही कुछ हुआ गुजरात के सूरत में जहां आसमान से अचानक सोने की बारिश (Gold Rain in India) होने लगी और आसमान से सोना बरसते देख लोगों की आखें फटी की फटी रह गईं।

ये घटना (Gold Rain in India) सूरत एयरपोर्ट के पास बसे डुम्मस गांव की है, जहां अचानक आसमान से सोना बरसने (Gold Rain in India) लगा। इस सोने की बारिश में सोने के बड़े टुकड़ों से लेकर छोटे टुकड़े तक थे। कुछ सोने के टुकड़े ईंट के आकार के थे वहीं कुछ बिस्किट के आकार के थे।

अब जैसे ही गांव वालों को आसमान से सोना बरसने (Gold Rain in India) की खबर मिली वैसे ही ये लोग सोना बटोरने के लिए निकल पड़े। कुछ लोगों के हाथ सोने की ईंटें आई वहीं कुछ लोगों के हाथ बिस्किट के आकार का सोना आया। इसके बाद जिन लोगों को आसमान से सोना बरसने (Gold Rain in India) की खबर देर से मिली वो सोने की तलाश में आस पास की झाड़ियों में गए।

ये भी पढ़ें:
Cockroach drink
यहां क्यों पिया जाता है कॉकरोच का शरबत?

यहां तक की आस पास के गांव के लोगों को भी जब इस बात की जानकारी मिली तो वो भी उस जगह पर आकर इकठ्ठा हो गए। अब सोना (Gold Rain in India) ढूढ़ते- ढूढ़ते अंधेरा हो चुका था ऐसे में लोगों ने अपने अपने फोन की टार्च जलाकर सोना ढूढ़ना शुरू किया और सोना ढूढ़ने का ये कार्य देर रात तक ऐसे ही चलता रहा।

इनमें से जिन लोगों को सोना मिलता गया वो चुपचाप अपने अपने घरों को निकलते गए, वहीं कुछ लोगों के हाथ केवल निराशा ही लगी, लेकिन इसके बाद भी कई दिनों तक लोगों ने सोना मिलने की आस नहीं छोड़ी और वह लगातार सोना ढूढ़ने इस जगह पर आते रहे।         

अब आ जाते हैं इस पर कि आखिर आसमान से सोना कैसे बरसने (Gold Rain in India) लगा। दरअसल इस बात का आजतक कोई भी पुख्ता सुबूत नहीं मिला है लेकिन ये अनुमान लगाया जाता है कि जरूर कोई विदेश से सोने की तस्करी कर रहा होगा और पकड़े जाने के डर से उसने ये ढ़ेर सारा सोना प्लेन से नीचे फेंक दिया होगा।

स्थानीय लोगों को सोना मिलने की खुशी इस कदर हुई कि उन्होंने इस बारे में बात करना भी जरूरी नहीं समझा कि आसमान से सोना आखिर आया कैसे। वहीं सरकार को भी आजतक इस बारे में कुछ पता नहीं चला कि आखिर ये सोना (Gold Rain in India) आसमान से कैसे आया।  

ये भी पढ़ें:
Vegetable Wearable Garden
पहने हुए कपड़ों में यहां उगाई जा रही हैं सब्जियां, देखें वीडियो  

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com