उत्तराखंड के कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव आज, 2 बजे तक मतदान शाम तक परिणाम

0
106
UTTARAKHAND STUDENT UNION ELECTION
UTTARAKHAND STUDENT UNION ELECTION

UTTARAKAHND DEVBHOOMI DESK: उत्तराखंड राज्य के महाविद्यालयों में अधिकतर में आज UTTARAKHAND STUDENT UNION ELECTION हो रहें हैं। इनमें 119 राजकीय और 21 अशासकीय महाविद्यालय शामिल हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार महाविद्यालयों में छात्रसंघ के विभिन्न पदों पर मतदान सुबह 10 बजे से शुरू होकर दिन के दोपहर दो बजे तक चलेगा। इसके बाद शाम तक मतगणना के बाद चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। इसके बाद आज ही इसी दिन शपथ ग्रहण भी कराई जाएगी।

UTTARAKHAND STUDENT UNION ELECTION

बता दें कि विभिन्न महविद्यालयों में चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष छात्रा, सचिव, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष सहित आदि पदों के लिए हो रहा है। उत्तराखंड के उच्च शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार चुनाव को लेकर विभाग की ओर से सभी तैयारियां की गई हैं। राज्य में तीन विश्वविद्यालय परिसरों में भी चुनाव हो रहे हैं। जबकि कुछ महाविद्यालयों में निर्विरोध चुनाव हो चुके हैं।

UTTARAKHAND STUDENT UNION ELECTION में एबीवीपी और एनएसयूआई के अलावा विभिन्न छात्र संगठनों ने अपने प्रत्याशी खड़े किये हैं। एबीवीपी ने अध्यक्ष पद पर सभी महाविद्यालयों में अपने प्रत्याशी उतारे हैं। इसके अलावा एनएसयूआई के अध्यक्ष पद पर 86 महाविद्यालयों में एवं सचिव पद पर 33 महाविद्यालयों में प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।

ये भी पढिए-

38th NATIONAL GAMES
38th NATIONAL GAMES

उत्तराखंड को मिली 38वें नेशनल गेम्स की मेजबानी

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज