उत्तराखंड में बन रही फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट, अलर्ट मोड पर प्रशासन

0
210
Uttarakhand News Today

Uttarakhand Devbhoomi Desk: इन दिनों उत्तराखंड में फिर से फर्जी तरीके से हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाने वाला गिरोह (Uttarakhand News Today) सक्रिय हो गया है। राज्य में फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाकर वाहनों में लगाये जाने के कई मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने मामले को गंभीरता से लेते हुए राज्य के परिवहन विभाग को जांच कर उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

मंत्रालय के उप सचिव एसके जीवा के मुताबिक, कुछ नंबर प्लेट बनाने वालीं एजेंसियां अवैध तरीके से प्लेट बनाकर वाहनों में लगा रही हैं।

यह भी पढ़े:
Uttarakhand G-20 Meeting
उत्तराखंड पहुँचे विदेशी मेहमानों पर चढ़ा क्रिकेट का खुमार

Uttarakhand News Today: इस तरह का होगा खतरा

मंत्रालय ने राज्य सरकार को कहा कि वह इस मामले की गंभीरता से जांच कराएं। अगर कोई इस तरह के अवैध काम (Uttarakhand News Today) पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

कुछ दिनों पहले एक मामला सामने आया था जिसमें देहरादून के एक डॉक्टर के पास दिल्ली परिवहन विभाग का मैसेज आया। इसमें लाल बत्ती का उल्लंघन करने और ओवरस्पीड होने पर चालान काटा गया। ऐसे में डॉक्टर हैरान रह गए कि देहरादून में उनकी कार होते हुए दिल्ली में (Uttarakhand News Today) चालान कैसे कट सकता है।

इसके बाद उन्होंने जांच पड़ताल की तो पता चला कि किसी ने उनके नंबर की फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट दिल्ली में अपने वाहन पर लगवाई हुई है। जिसके चलते ये सब हो रहा है। इसके बाद इस तरह के दो और मामले सामने आ चुके हैं। इनमें भी देहरादून में मौजूद वाहन का दूसरे राज्यों में चालान कट रहा हैा।

यह भी पढ़े:
Uniform Civil Code Draft
उत्तराखंड में जल्द लागू होगा UCC, ड्राफ्ट को दिया जा रहा अंतिम रुप

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com