उत्तराखंड में जल्द लागू होगा UCC, ड्राफ्ट को दिया जा रहा अंतिम रुप

0
392
Uniform Civil Code Draft

Uttarakhand Devbhoomi Desk: समान नागरिक संहिता जल्द ही पूरे देश में उत्तराखंड की पहल पर लागू होने जा रही है। इसके लिए तैयार किए गये (Uniform Civil Code Draft) ड्राफ्ट को अब अंतिम रुप दिया जा रहा है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भोपाल में दिए गए संबोधन से इसके पुख्ता संकेत मिले हैं।

यूसीसी का ड्राफ्ट बनाने के लिए गठित समिति इन दिनों इसे अंतिम रूप दे रही है। वहीं इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि फाइनल ड्राफ्ट आते ही सरकार, UCC को राज्य में लागू कर देगी।

यह भी पढ़े:
Uttarakhand Teacher Transfer
उत्तराखंड में 4200 से अधिक टीचर्स का हुआ ट्रांसफर, यह रही वजह

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सत्ता में आने के बाद इस दिशा में कदम बढ़ाया था। आपको बता दें कि समान नागरिक संहिता का प्रारूप तैयार करने के लिए जस्टिस रंजना प्रकाश देसाई (सेनि) की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया गया था।

Uniform Civil Code Draft: उत्तराखंड पर टिकी है देश की नजरें

इस तरह उत्तराखंड राज्य देश का पहला राज्य बनने जा रहा है, जहां समान नागरिक संहिता का (Uniform Civil Code Draft) कानून लाया जायेगा। इस तरह पूरे देश की नजरें उत्तराखंड पर टिक गई हैं। माना जा रहा है कि प्रदेश सरकार जल्द से जल्द इसे लागू करने के प्रयास में जुट गई है। इससे दूसरे राज्यों को भी आसानी होगी।

यह भी पढ़े:
JEE & NEET Coaching
यहां अगले महीने से मिलेगी JEE Main और NEET की मुफ्त कोचिंग

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com