जिलाधिकारी अब माह में दो बार सीएम हेल्पलाइन की करेंगे समीक्षा: सीएम धामी

0
192
CM helpline Uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: बुधवार को सचिवालय में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को निर्देश (CM helpline Uttarakhand) दिए है। बता दें कि उन्होने कहा सीएम हेल्पलाइन-1905 की माह में दो बार समीक्षा की जाए। सीएम ने सचिव एवं विभागीय एचओडी को भी समीक्षा करने के निर्देश दिए है। इस दौरान उन्होने ये भी कहा कि हर माह के अंतिम गुरुवार को वह स्वयं भी इसकी समीक्षा करेंगे।

इसी के साथ मुख्यमंत्री ने ये निर्देश भी दिये कि सतर्कता अधिष्ठान को तेजी से सक्रिय किया जाए। भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन के लिए 1064 नम्बर के प्रति लोगों को जागरूक किया जाए। कहीं से भी शिकायत मिलने पर औचक निरीक्षण किया जाए। इस दौरान विजिलेंस को भी सख्ती (CM helpline Uttarakhand) से कार्य करने के निर्देश दिये। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन विभागों द्वारा सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त शिकायतों के निदान कम है, वहां जल्द सुधार लाया जाये। लापरवाही करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाये।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि सीएम हेल्पलाईन पर शिकायतकर्ताओं को अनावश्यक परेशानी का सामना न करना पड़े।

WhatsApp Image 2023 06 28 at 16.27.24

CM helpline Uttarakhand: शिकायतकर्ताओं से मुख्यमंत्री ने फोन पर की बात

आयोजित बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने सीएम हेल्पलाईन पर शिकायत दर्ज करने वाले 7 शिकायतकर्ताओं (CM helpline Uttarakhand) से फोन पर बात भी की। इस दौरान शिकायतकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का आभार भी व्यक्त किया।

पौड़ी के श्री महेन्द्र पाल सिंह ने कहा कि उन्होंने जाति प्रमाण पत्र के लिए दो बार अप्लाई किया था, दोनों बार फार्म रिजेक्ट किया गया। सीएम हेल्पलाईन पर शिकायत करने के बाद समस्या का समाधान हो गया, इसी तरह टिहरी गढ़वाल के श्री देवराज सिंह ने शिकायत दर्ज की (CM helpline Uttarakhand) कि उनके वार्ड में पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त होने से पानी नहीं आ रहा है, इससे क्षेत्र के लगभग 600 लोग प्रभावित हो रहे हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने जल संस्थान एवं लोक निर्माण विभाग की टीम को शीघ्र मौके पर भेजकर समाधान करने को कहा।

इसके नैनीताल जनपद के भास्कर चन्द्र ने शिकायत दर्ज की थी कि पुलिस चौकी हीरानगर के बेलवाल बिस्कुट फैक्ट्री के समीप सार्वजनिक रास्ते को खुलवाने का अनुरोध किया था। सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत के बाद समस्या का समाधान हो गया। इसी तरह के जनससमया का समाधान (CM helpline Uttarakhand) किया गया है।

वहीं आपको बताते चलें कि बैठक में अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, श्री आनन्द बर्द्धन, डीजीपी श्री अशोक कुमार, प्रमुख सचिव श्री आर. के. सुधांशु, विशेष प्रमुख सचिव श्री अभिनव कुमार, सचिव श्री आर. मीनाक्षी सुंदरम, श्री शैलेश बगोली, श्री अरविन्द सिंह ह्यांकी, डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय समेत कई अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़े:
Uttarakhand G-20 Meeting
उत्तराखंड पहुँचे विदेशी मेहमानों पर चढ़ा क्रिकेट का खुमार

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com