मानसूनी बारिश ने मचाई तबाही, उफान पर नदी-नाले, दर्जनों सड़के बंद

0
179
Uttarakhand Weather Updates

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में लगातार बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। राजधानी दून समेत प्रदेश के (Uttarakhand Weather Updates) अधिकांश इलाकों में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। इस बीच मौसम विभाग ने आज भी प्रदेशभर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिन तक लगातार भारी बारिश होने के आसार हैं। इसके लिए विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया।

उधर, चमोली गोपेश्वर में बीती रात से हो बारिश जारी है। इस दौरान बताया जा रहा है कि आज सुबह गोपेश्वर नगर में पार्किंग में खडे़ वाहनों के ऊपर मलबा आ गया। जिससे तीन वाहनों के पिछले हिस्से मलबे में दब गए। वहीं कहीं कहीं सड़कों पर भारी मात्रा में मलबा आने से वाहनों की आवाजाही रुक गई है।

यह भी पढ़े:
CM helpline Uttarakhand
उत्तराखंड में बन रही फर्जी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट, अलर्ट मोड पर प्रशासन

Uttarakhand Weather Updates: अगले तीन दिन तक इन जिलों में होगी बारिश

प्रदेश में बारिश का यह क्रम अगले दो जुलाई तक भी (Uttarakhand Weather Updates) जारी रहेगा। इस दौरान देहरादून सहित नैनीताल, चंपावत, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह बताया कि प्रदेश में मानसून की दस्तक के साथ ही सड़कों के बंद होने का सिलसिला शुरू हो गया है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश के साथ सड़के भी बंद हो रही है। बुधवार को कई स्थानों पर 51 सड़कें बंद हुई हैं।

यह भी पढ़े:
Uttarakhand News Today
जिलाधिकारी अब माह में दो बार सीएम हेल्पलाइन की करेंगे समीक्षा: सीएम धामी

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com