यूनिफॉर्म सिविल कोड का ड्राफ्ट जून तक होगा तैयार, सीएम धामी ने की घोषणा

0
206
Uniform Civil Code Draft

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता (UCC) का ड्राफ्ट जल्द तैयार होने जा रहा है। इस संबंध में (Uniform Civil Code Draft) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जून तक यूसीसी का ड्राफ्ट तैयार हो जाएगा। इसके लिए तेजी से काम किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होने कहा कि सरकारी भूमि पर होने वाले अतिक्रमण को सख्ती से रोका जाएगा। यदि अतिक्रमण स्वयं नहीं हटाया गया इसपर सख्त कार्रवाई की जायेगी। इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।

सीएम ने कहा कि प्रदेश के समग्र विकास के लिए 10 सालों का रोडमैप भी तैयार किया जा रहा है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्र सरकार का पूरा सहयोग मिल रहा है।

ये भी पढ़ें:
CBSE Board Result 2023
​सीबीएसई जल्द जारी करेगा 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट, इस माध्यम से भी देख सकेंगे रिजल्ट

Uniform Civil Code Draft: बारिश व बर्फबारी के बावजूद चारधाम यात्रा चरम पर

वहीं सीएम धामी ने (Uniform Civil Code Draft) ये भी कहा कि जोशीमठ भू-धंसाव प्रभावितों के इस कठिन दौर में सरकार उनके साथ खड़ी है। उन्हें राज्य व केंद्र सरकार की ओर लगभग पूरी मदद दी जा रही है। सीएम धामी ने बताया कि जोशीमठ को बचाना सरकार की प्राथमिकता है।

उधर , चार धाम यात्रा शुरू होते ही बारिश और बर्फबारी का सिससिला भी जारी है। लेकिन इसके बावजूद भी यात्रा अपने चरम पर है। भारी संख्या में लोग धाम पहुँच रहे हैं। ऐसे में यात्रियों की सुरक्षित व सुगम यात्रा के लिए सरकार हरसंभव व्यवस्था कर रही है। यात्रियों के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हो। इस पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:
Nainital News
यहां देर रात हुआ बड़ा हादसा, सुबह मिली जानकारी, एक की मौत

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com