श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में रैगिंग मामला- 7 MBBS छात्र निष्कासित

0
48
Srinagar Medical College

Uttarakhand Devbhoomi Desk: राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर (Srinagar Medical College) में एमबीबीएस सत्र 2021 के छात्र-छात्राओं की रैगिंग का मामला सामने आया है। जिस पर कॉलेज प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। बता दें कि एमबीबीएस सत्र 2019 और 2020 के सात छात्रों को तत्काल प्रभाव से छात्रावास से स्थायी रूप से निष्कासित कर दिया है। साथ ही उन्हें तीन माह के लिए शैक्षणिक गतिविधियों से भी निलंबित किया गया है।

Srinagar Medical College

मेडिकल कालेज (Srinagar Medical College) के प्राचार्य प्रोफेसर डा. चंद्रमोहन सिंह रावत ने कहा कि भविष्य में यदि रैगिंग की पुनरावृत्ति होगी तो पूरे सत्र तक के लिए निलंबित कर दिया जाएगा। बताते चलें कि निलंबित छात्रों में एमबीबीएस 2019 बैच के सौरभ कुमार, शादाब अहमद, हर्षित राज, शोबान अहमद, गुल मोहम्मद और एमबीबीएस 2020 बैच के अक्षित सैनी, नितिन सिंह शामिल हैं।

यह भी पढ़े:
Sitarganj School bus accident
उत्तराखंड के सितारगंज में दर्दनाक हादसा, स्कूल बस की ट्रक से टक्कर

Srinagar Medical College: हॉस्टल शिफ्टिंग के दौरान हुई थी रैगिंग

जानकारी के अनुसार मेडिकल कॉलेज (Srinagar Medical College) में 11 नवंबर को हॉस्टल शिफ्टिंग के दौरान यह मामला हुआ है। नव आगंतुक छात्रों के साथ सीनियर छात्रों ने रैगिंग की। हालांकि कॉलेज प्रशासन का कहना है कि यह मामला आपसी विवाद से जुड़ा हुआ था।

मेडिकल कॉलेज की फैकल्टी को किसी अभिभावक की ओर से इस बात की जानकारी दी गई। जिस पर तत्काल प्रभाव से इसकी जांच कराई गई। जांच में पुष्टी होने पर हॉस्टल से सात छात्रों के निष्कासन व तीन माह के लिए शैक्षणिक गतिविधियों से निलंबन की कार्यवाही की गई।

यह भी पढ़े:
police transfer list
Dehradun: 67 पुलिस कर्मियों का हुआ तबादला, देखें सूची

वहीं छात्रों को सख्त दिशा-निर्देश दिए गए हैं कि भविष्य में इस तरह की पुनरावृत्ति ना हो। कहा कि यदि कोई दुबारा पकड़ा गया तो पूरे शैक्षणिक सत्र (Srinagar Medical College) से निलम्बन की कार्यवाही की जाएगी।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com