रोडवेज शुरू करेगा शटल बस सेवा, इन 2 शहरों का सफर होगा आसान

0
440
ROADWAYS SHUTTLE BUS

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:DEHRADUN के दो क्षेत्रों में रहने वाले वाले लोगों को अब ट्राफिक जाम और भीड़भाड़ सेROADWAYS SHUTTLE BUS मुक्ति मिलने जा रही है। इस योजना में देहरादून से मसूरी  यात्रा करने वाले बस यात्रियों को भी सुविधा मिलेगी। उत्तराखंड रोडवेज इन दो स्थानों के बीच  सेवा संचालित करने की तैयारी कर रहा है। माना जा रहा है कि शटल बस सेवा शुरू होने से जाम से निजात मिल जाएगी।

DEHRADUN से MUSSOORIE के लिए शटल सेवा के तहत हाईटेक इलेक्ट्रिक बसें चलाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए इस रूट पर निजी बस संचालकों को ट्रांसपोर्ट परमिट देने की तैयारी की जा रही है। इस तरह मसूरी रूट पर जाम की समस्या का समाधान होगा तो वहीं वाहनों से होने वाले प्रदूषण में भी कमी आएगी। संभागीय परिवहन विभाग ने इसका प्रस्ताव शासन को भेज दिया है।

ROADWAYS SHUTTLE BUS:मसूरी देहरादून में जाम की बढ़ती समस्या

DEHRADUN – MUSSOORIEरूट पर फिलहाल प्राइवेट बसों को आवागमन की अनुमति नहीं है, निजी बसों को इस रूट पर ट्रांसपोर्ट के लिए लाइसेंस नहीं दिया गया है। पिछले कुछ समय से राज्य की सरकारी बस सेवा रोडवेज पर्यटकों को समुचित सुविधा नहीं दे पा रही है क्योंकि यात्रियों और पर्यटकों की संख्या बढ़ती जा रही है, ऐसे में पर्यटकों को खुद के वाहन का इस्तेमाल ROADWAYS SHUTTLE BUS करना पड़ता है या टैक्सी किराए पर लेनी पड़ती है।

ROADWAYS SHUTTLE BUS

MUSSOORIEमें वाहनों का संख्या बढ़ने से ट्रैफिक जाम की भी समस्या बढ़ती जा रही है। अब यातायात विभाग इस समस्या को दूर करने की कोशिश कर रहा है। इसके लिए मसूरी रूट पर निजी बस संचालक भी ट्रांसपोर्ट परमिट बनवा पाएंगे| निजी बसें भी शटल सेवा से चलाई जाएंगी| ये बस पर्यटकों को दून से मसूरी और वापस मसूरी ले जाएगी। इससे मसूरी की सड़कों पर वाहनों का दबाव काफी कम होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें-

पौड़ी के व्यापारियों ने की तीरथ सिंह रावत से मुलाकात, 32 दुकानें बचाने की मांग की

 

इन रूटों के लिए भी परमिट मिले

जिले में कई रूट हैं जिन पर आने-जाने के लिए सिर्फ रोडवेज की बस ही चलती है। निजी बसों के लिए इन रूटों पर परिवहन परमिट नहीं है और परिवहन विभाग अब इन रूटों को निजी बसों के लिए खोलने की ROADWAYS SHUTTLE BUS तैयारी कर रहा है। इसमें देहरादून  से हरिद्वार,  देहरादून से ऋषिकेश, ऋषिकेश से हरिद्वार और रुड़की के दो रूट शामिल हैं। इन रूटों पर निजी वातानुकूलित बसें चलाने की भी तैयारी है।