ITBP NEW JOBS 2023: आईटीबीपी में होगी इन पदों पर बम्पर भर्ती, 9 जून से यहाँ कर सकते हैं आवेदन

0
239
ITBP NEW JOBS 2023

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:भारत-तिब्बत सीमा पुलिस द्वारा पुलिस हेड कांस्टेबल के 81 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्तीITBP NEW JOBS 2023  निकाली गई है। इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार 9 जून, 2023 से 8 जुलाई, 2023 की अवधि के दौरान ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं|  भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) में हेड कांस्टेबल(मिडवाइफ) के रिक्त पद पर भर्ती होने जा रही है। ITBP की ओर से भर्ती नोटिस में आवेदन की तारीखों की घोषणा की गई है। भर्ती आवेदन प्रक्रिया 9 जून को खुलेगी।

इच्छुक उम्मीदवार आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर ऑनलाइ माध्यम से आवेदन कर स्कटें हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 8 जुलाई 2023 निर्धारित की गई है। आपको बता दें कि इस भर्ती में कुल 81 पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिनमें से 22 ओबीसी के लिए, 12 एससी के लिए, 6 एसटी के लिए और 7 ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षित हैं।

 

ITBP NEW JOBS 2023 :ये योग्यताएं जरूरी हैं भर्ती के लिए

 इस भर्ती के लिए आवेदन ITBP NEW JOBS 2023  करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास करनी होगी और एएनएम कोर्स भी जरूरी होना चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी   को राज्य या केंद्र सरकार के नर्सिंग बोर्ड में पंजीकृत होना चाहिए। भर्ती में भाग लेने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष और 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल, ओबीसी वर्ग को 3 साल और वेटरन उम्मीदवारों को 3 साल की राहत दी गई है।

ये भी पढ़ें-

ROADWAYS SHUTTLE BUS

रोडवेज शुरू करेगा शटल बस सेवा, इन 2 शहरों का सफर होगा आसान

ऐसे कर सकतें हैं आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाना होगा. आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर आपको भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। बाद में, लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करके, उम्मीदवार आवेदन पत्र को पूरी तरह से पूरा कर सकता है। उम्मीदवारों को बता दें कि इस भर्ती ITBP NEW JOBS 2023 में भाग लेने के लिए उन्हें किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है।