भारत की इन जगहों पर आप बिना कपड़ो के ही घूम सकते हैं

Nude Beaches in India
Nude Beaches in India

Nude Beaches in India: भारत के इन Nude Beaches पर घूमने से पहले जान ले यहां की कुछ शर्ते

Nude Beaches in India: आपने बाहर के देशों में ऐसे कई बीचेज के बारे में सुना होगा, जहां लोग बिना कपड़ों के घूमते हैं और ऐसा करना यहां कोई अपराध नही है। लेकिन क्या आपको मालूम है कि भारत में भी कुछ ऐसे बीचेज (Nude Beaches in India) मौजूद हैं जहां आप बिना कपड़ों के ही घूम सकते हैं, मस्ती कर सकते हैं और सनबाथ ले सकते हैं। सुनकर हैरानी हुई ना?

भला भारत में ये सब कैसे मुमकिन, यहां तो अगर आप पब्लिक प्लेस में बिना कपड़ो के चले जाएं तो ये एक आपराध माना जाता है, तो फिर यहां कैसे लोग कुछ बीचेज में बिना कपड़ों के घूम सकते हैं। तो चलिए आपको भारत के उन बीचेज के नाम बताते हैं जहां आप बिना कपड़ों के ही घूम सकते हैं।

लक्षद्वीप: अगत्ती द्वीप

लक्षद्वीप में मौजूद अगत्ती द्वीप (Nude Beaches in India) पर आप बिना कपड़ों के ही घूम सकते हैं। इस द्वीप को टॉपलेस बीच के नाम से भी जाना जाता है, जहां आने के लिए आपको सबसे पहले परमिशन की जरूरत होती है तभी आप इस बीच पर आकर इस जगह का आनंद उठा सकते हैं।

agatti island
Source: Social Media

इस बीच में आपको केवल अंग्रेज ही बिना कपड़ों के नजर नही आएगें बल्की कई भारतीय भी बिना कपड़ों के नजर आ जाएगें। इस बीच की सुंदरता का केंद्र है यहां के नारियल और ताड़ के पेड़, सफेद रेत मे बसे इस द्वीप की सुंदरता अपने आप में देखने लायक है।

केरल: मरारी बीच

merari beach, kerala
Source: Social Media

केरल का मरारी बीच शोर शराबे से दूर प्रकृति की गोद में बसा एक द्वीप है, जहां आप अपने पार्टनर के साथ शांत वातावरण में थोड़ा वक्त बिता सकते हैं। इस बीच (Nude Beaches in India) पर भी बिना कपड़ों के आप घूम फिर सकते हैं, बीच के किनारे सनबाथ ले सकते हैं और साथ ही समुद्र की लहरों में खूब मस्ती कर सकते हैं।

गोवा: ओज़रान बीच

बीचेज की बात करें और गोवा की बात न हो ऐसा नामुमकिन है। गोवा शुरू से ही कई पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र है। देश भर से लोग गोवा अपने पार्टनर और दोस्तों के साथ घूमने और मस्ती करने आते हैं, इसी कारण आपको गोवा में काफी भीड़ भी देखने को मिलती है।

ozron beach, goa
Source: Social Media

इस भीड़ भड़ा के बीच गोवा का एक ऐसा द्वीप भी है जहां आपको काफी शांती मिलेगी। इस बीच का नाम है ओज़रान बीच (Nude Beaches in India) जहां आपको सबसे ज्यादा विदेशी लोग घूमते नजर आएंगे। इस बीच पर भी आप बिना कपड़ो के घूम सकते हैं, हालांकि आप कपड़े पहनकर भी इस बीच पर घूम सकते हैं। इसके साथ ही इस बीच पर फोटोग्राफी और विडियोग्राफी करना निशेद है।

ये भी पढे:
Viral Video of Girls
नाचते-नाचते फटी जमीन और 6 लड़कियां समा गईं जमीन में, वीडियो वायरल

गोकर्ण, कर्नाटक: पैराडाइज बीच  

जैसा इस बीच का नाम है बिलकुल वैसे ही ये बीच दिखाई भी देता है। गोकर्ण का पैराडाइज बीच (Nude Beaches in India) किसी स्वर्ग से कम नही है। ये बीच भारत की ऑफबीट जगहों में से एक है जो इतना ज्यादा खूबसूरत कि यहां से किसी का भी जाने को मन न करे।

paradise beach, Gokarn, karnataka
Source: Social Media

इस बीच तक आने का एकमात्र रस्ता केवल नाव ही है। आप इस बीच पर बिना कपड़ों के घूम सकते हैं और अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत वादियों के बीच वक्त बिता सकते हैं।

कर्नाटक: ओम बीच

Om Beach, karnataka
Source: Social Media

इस बीच का नाम इसके अनोखे आकार के कारण पड़ा है। आसमान से अगर देखा जाए तो ये बीच ओम के आकार का दिखाई देता है। इस बीच की सुंदरता से आकर्षित होकर कई पर्यटक यहां घूमने आते हैं। वहीं इस बीच (Nude Beaches in India) पर भी आप बिना कपड़ों के ही सनबाथ का आनंद ले सकते हैं। ये बीच शांती से घिरा एक बेहद खूबसूरत बीच है जहां आप अपने पार्टनर और दोस्तों के साथ आ सकते हैं।

ये भी पढे:
sana khan
Sana Khan को बहन बोलने वाले मौलाना अनस कैसे बने उनके शौहर?

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com