विधानसभा बैकडोर भर्ती मामले में अब तक सौ से अधिक की सेवाएं हुई समाप्त

Uttarakhand Assembly Recruitment

Uttarakhand News: Uttarakhand Assembly Recruitment: उत्तराखंड विधानसभा में हुई बैकडोर भर्ती मामले में विधानसभा में सेवाएं समाप्त करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस कड़ी में अब तक सौ अधिक लोगों की सेवा समाप्त करने के लिए आदेश जारी कर दिये हैं। जल्द ही सभी 228 की सेवाएं समाप्त हो जायेंगी।

Uttarakhand Assembly Recruitment: 138 की सेवा समाप्ती के आदेश हुए जारी

Uttarakhand Assembly Recruitment

उत्तराखंड विधानसभा में हुई नियुक्तियों (Uttarakhand Assembly Recruitment) में जांच के बाद विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने 228 नियुक्तियों को रद्द करने का प्रस्ताव सरकार को भेजा था। इस प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सहमति के बाद इन 228 की सेवा समाप्ती के लिए आदेश निकलने शुरू हो गये हैं। इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने बताया कि सोमवार को 38 और मंगलवार को 100 लोगों की सेवा समाप्ती के आदेश जारी हो गये हैं। बाकि 128 की सेवा समाप्ती के आदेश भी जल्द जारी हो जायेंगे।

Uttarakhand Assembly Recruitment: नियमों के पालन न करने पर हुई नियुक्ती रद्द

Uttarakhand Assembly Recruitment

उत्तराखंड विधानसभा में हुई नियुक्तियों पर जब सवाल उठा तो विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने इन युक्तियों की जांच में कमेटी गठित की। इस कमेटी की रिपोर्ट में सामने आया था कि नियमों का पालन न करने पर नियुक्तियों को रद्द किया जाये। इस पर 2016 में हुई 150, 2020 में हुई 6 और 2021 में हुई नियुक्तियों में से 72 नियुक्तियों को समाप्त करने का निर्णय लिया गया।

Uttarakhand Assembly Recruitment: जल्द होगी नये सचिव की नियुक्त

Uttarakhand Assembly Recruitment मामले में जांच के बाद विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने विधानसभा सचिव मुकेश सिंघल को भी निलंबित कर दिया था। तब से विधानसभा में सचिव का पद खाली चल रहा और कार्य प्रभावित हो रहा है। ऋतु खंडूरी ने कहा कि जल्द ही नये सचिव की तैनाती की जाएगी जिससे आने वाले समय में सत्र का आयोजन भी समय पर हो सके।

ये भी पढ़ें…