ये मां क्यों खिलाती है अपने 2 साल के बच्चे को कीड़े?  

0
378
Mother feeds insects to her Child
Mother feeds insects to her Child

Mother feeds insects to her Child: बच्चे को कीड़े खिलाने की वजह जान रह जाएंगे आप भी हैरान

Mother feeds insects to her Child: इस दुनिया में कोई भी मां हो, वो अपने बच्चे के लिए हमेशा अच्छा ही सोचती है। बच्चे की परवरिश से लेकर उसके खान पान तक का पूरा खयाल एक मां बहुत ही अच्छे से रखती है। मगर इन दिनों एक मां अपने 2 साल के बच्चे को कीड़े खिलाने (Mother feeds insects to her Child) के कारण काफी सुर्खियों में है।

मां जहां अपने बच्चे के अच्छे स्वास्थ के लिए उन्हें तरह तरह की चीज़ें खिलाती है वहीं इस दुनिया में एक मां ऐसी भी है जो अपने 2 साल के बच्चे को कीड़े (Mother feeds insects to her Child) खिलाती है। जिस महिला की हम बात कर रहे हैं वो कनाडा के टोरंटो शहर की रहने वाली है जिसका नाम है वीनस।

वीनस का कहना है कि वो अपने बेटे के शरीर में प्रोटीन की कमी को पूरा करने के लिए उसे कीड़ा खिला (Mother feeds insects to her Child) रही है। उनका दावा है कि कीड़े में काफी अधिक मात्रा में प्रोटीन होता है और ये साथ ही शरीर में अन्य चीज़ों की भी पूर्ति करता है।

आपको बता दें कि वीनस एक फूड ब्लॉगर हैं जिन्होंने कई देशों में यात्रा की है। वह बताती हैं कि जब उन्होंने वियतनाम और थाईलैंड जैसे देशों की यात्रा की तो उन्होंने यहां काफी कुछ नया करने की कोशिश की। अपनी इस यात्रा में उनहोंने टारेंटयुला की तली टांगों से लेकर झींगुर तक और चींटियों से लेकर बिच्छू तक खाया (Mother feeds insects to her Child) है।

वीनस को यहां का ये भोजन इतना पसंद आया कि उनका कहना था कि हमें रोजाना अपने खाने में इन्हें शामिल करना चाहिए। वीनस ने यहां से वापिस लौटने के बाद अपने 2 साल के बच्चे को भी ये सब खिलाने का निर्णय लिया। वीनस का कहना है कि यदी कोई एक दिन में झींगूर के पाउडर के 2 बड़े चम्मच (Mother feeds insects to her Child) का सेवन करता है तो इससे उसके शरीर को 100 प्रतिशत प्रोटीन तो मिलता ही है साथ ही शरीर में आयरन की कमी भी पूरी होती है।

ये भी पढ़ें:
Prahlad Jani
बिना जल, भोजन और शौच के कैसे जिंदा रहे ये योगी 79 सालों तक?

वीनस ने इसी के बाद से अपने 2 साल के बच्चे को भी ये देना शुरु कर दिया, उनका ऐसा कहना था कि अगर बच्चे इन्हें खायें तो इससे बच्चा हमेशा एनीमिया से बचा रहता है और साथ ही बच्चे का पाचन तंत्र भी बिलकुल स्वस्थ रहता है।     

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, तो वीनस ये सब अपने घर खर्चों को कम करने के लिए भी कर रही हैं। वीनस का कहना है महंगाई इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि वह हमेशा मांस नहीं खरीद सकती। हफ्ते भर के खाने के खर्च की बात करें तो ये करीबन 300 डॉलर तक होता था जिसके बाद उन्होंने घर खर्च में कटौती करना शुरु कर दिया और प्रोटीन की कमी को पूरी करने के लिए उन्होंने अपने बच्चे को झींगूर खिलाना शुरु कर दिया।

वीनस बतातीं है कि वह अपने बच्चे को झींगुर प्रोटीन पाउडर (Mother feeds insects to her Child) देती हैं, भूने हुए झींगुर खिलाती हैं और झींगुर का पफ स्नैक्स देती हैं। इससे उनके घर का खर्च कम होता है और साथ ही उनके शरीर को प्रोटीन की भी अच्छी मात्रा मिल जाती है।

आपको बता दें कि वीनस एक फूड ब्लॉगर होने के साथ साथ एक सर्टिफाइड डायटिशियन और न्यूट्रिशन एक्सपर्ट भी हैं। उनके द्वारा लोगों को भी ये सलाह दी गई कि उन्हें इन कीड़ो का सेवन (Mother feeds insects to her Child) करना चाहिए और बच्चों को झींगुर पाउडर को दलिये में मिलाकर खिलाया जा सकता है लेकिन इसका (Mother feeds insects to her Child) सेवन करने से पहले ये सुनिश्चित करलें कि उस कीड़े को किसी भी प्रकार की कोई एलर्जी न हो। 

ये भी पढ़ें:
Girl Skeleton with Ornaments
1800 साल पुराने कंकाल पर मिले लाखों के जवारात, खुला रहस्य

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com