देहरादून में यातायात नियम तोड़ने पर अब केवल चालान नहीं बल्कि….

0
347
Traffic rules in Dehradun

Uttarakhand Devbhoomi Desk: राजधानी देहरादून में यातायात पुलिस शहर के यातायात पर पैनी नजर रख रही है। ऐसे में अब कोई भी (Traffic rules in Dehradun) यातायात नियम तोड़ते हैं, तो वह केवल चालान भरकर पीछा नहीं छुड़ा पाएंगे। पुलिस की ओर से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को सबक सिखने का इंतजाम कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि ऐसे में आशा है कि लोग यातायात नियमों की गंभीरता समझें और इससे लगातार बढ़ रहे हादसों में भी कमी आने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें:
Dehradun Road Accident
देहरादून में यहां हुआ बड़ा हादसा, तीन की दर्दनाक मौत और एक घायल

Traffic rules in Dehradun: अब चालान भुगतने के साथ करना होगा ये

बताया जा रहा है कि (Traffic rules in Dehradun) यातायात नियम तोड़ने पर अब चालान का भुगतान करने के साथ ही लोगों को दो घंटे की फिल्म भी दिखाई जायेगी। ये फिल्म सड़क सुरक्षा जागरूकता पर आधारित होगी। और इस फिल्म में सोनू निगम और उदित नारायण ने गाने भी होंगे। बताया जा रहा है कि बीते दिन इस फिल्म की स्क्रीनिंग की गई। एसपी ट्रैफिक अक्षय प्रह्लाद कोंडे ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने इसके लिए सभी राज्यों को निर्देशित किया है कि यातायात मियम का उल्लंघन करने वालों की दो घंटे तक काउंसिलिंग होगी। और उसके बाद डॉक्यूमेंट्री फिल्म दिखाई जाएगी।

वहीं बताया जा रहा है कि यह फिल्म आरटीओ में दिखाई जायेगी। खासतौर पर रैश ड्राइविंग और स्टंट ड्राइविंग करने वालों को। इस फिल्म में सड़क जागरूकता के कई उदाहरण दिए गए हैं। साथ ही गानों के माध्यम से नियमों के उल्लंघन से पड़ने वाले प्रभाव भी बताए गए हैं।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Corona Case
उत्तराखंड में कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, इस जिले में संक्रमण से एक छात्रा की मौत

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com