भारत की 5 सबसे खतरनाक भूतिया जगहें

0
307

Horror Places in India: भारत की 5 दिल दहला देने वाली जगहें, जहां कमजोर दिल वाले गलती से भी न जाए

Horror Places in India: भारत में कई रहस्यमयी जगहें हैं जो रहस्यों और अजीबोगरीब एहसासों से भरी हुई हैं। जानिए भारत की कुछ ऐसी प्रेतवाधित जगहों के बारे में जो आपको अंदर से हिला देगी।

Horror Places in India: भानगढ़ किला, अलवर, राजस्थान

भारत के सबसे प्रेतवाधित स्थानों में राजस्थान का भानगढ़ किला हमेशा से ही पहले स्थान पर रहा है। यह भूतिया जगह वास्तव में डरावनी है और इतने अच्छे कारणों से पर्यटकों के बीच लोकप्रिय नहीं हो रहा है। भुतीया जगह होने के बावजूद भानगढ़ का किला आज भी पर्यटन स्थल के रूप में प्रचारित है। 

भानगढ़ किला, अलवर, राजस्थान
Source: Social Media

हालांकि, सूर्यास्त के बाद इस जगह पर जाना मना है। इस जगह से जुड़ी एक दिलचस्प कहानी है। एक जादूगर एक राजकुमारी से प्यार करता था और उसे अपने जादू से राजी करना चाहता था। जब राजकुमारी को इसके बारे में पता चला, तो उसने उसे मार डाला। जादूगर ने अपनी मृत्यु से पहले किले के अंदर काला जादू कर दिया और उसे भयानक बना दिया। सूरज ढलने के बाद यह जगह बेहद शांत हो जाती है।

Horror Places in India: जीपी ब्लॉक, मेरठ, उत्तर प्रदेश

जीपी ब्लॉक, मेरठ, उत्तर प्रदेश
Source: Social Media

जीपी ब्लॉक मुख्य रूप से एक भूतिया गंतव्य होने के लिए जाना जाता है। यह एक अशांत स्थान है, जो अजीबोगरीब गतिविधियों के लिए बदनाम है। इस ब्लॉक में एक ध्वस्त घर है जिसे कई भूतों का निवास माना जाता है। लाल पोशाक पहने एक महिला भूत यहां अन्य आत्माओं के साथ शराब पीते हुए दिखाई देती है, यहां हमेशा चार बुरी आत्माएं दिखाई देती हैं। इन असामान्य गतिविधियों का सामना करने के कारण लोग अब इस जगह पर जाने से पूरी तरह बचते हैं।

Horror Places in India: रामोजी फिल्म सिटी, हैदराबाद, तेलंगाना

भारत का यह प्रसिद्ध फिल्म निर्माण केंद्र अपसामान्य गतिविधियों को देखने के लिए भी विवादों में रहा है। इस इलाके में ऐसे कई होटल हैं जहां अलौकिक चीजें देखी गई हैं। इन होटलों में ठहरने के दौरान कुछ लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। 

रामोजी फिल्म सिटी, हैदराबाद, तेलंगाना
Source: Social Media

शीशों पर डरावने धब्बे बनाकर भोजन बिखर जाता है। यहां रहने वाली महिलाओं को इन भूतों के माध्यम से अधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है और यह भी बताया जाता है कि एक अदृश्य शक्ति उनके कपड़े फाड़ देती है। इन गतिविधियों को रोकने के लिए कई सुरक्षात्मक उपाय किए गए हैं लेकिन यह अभी भी भारत के सबसे प्रेतवाधित स्थानों में से एक में गिना जाता है।

Horror Places in India: माहिम का डिसूजा चॉल, मुंबई, महाराष्ट्र

माहिम का डिसूजा चॉल, मुंबई, महाराष्ट्र
Source: Social Media

यह मुंबई की एक भयानक जगह है और इसे भारत में सबसे प्रेतवाधित जगहों में गिना जाता है। यह भारत के सबसे भूतिया स्थलों में गिना जाता है। सालों पहले एक महिला पानी खींचते हुए कुएं में गिर गई थी।  वह मदद के लिए बहुत रोई लेकिन कोई नहीं आया और आखिरकार उसकी मौत हो गई। कई गवाह उस महिला की आत्मा को उस कुएं के पास रात में देखने का दावा करते हैं, लेकिन अबतक कोई हानिकारक घटना की सूचना नहीं मिली है।

Horror Places in India: थ्री किंग्स चर्च, गोवा

थ्री किंग्स चर्च, गोवा
Source: Social Media

थ्री किंग्स चर्च गोवा की छुट्टियों की यात्रा के दौरान सबसे अधिक देखी जाने वाली जगहों में से एक है। यह चर्च यहां होने वाली कई अपसामान्य गतिविधियों के लिए जाना जाता है। कई लोगों ने इस जगह पर कुछ असामान्य होने का सामना किया है। दरअसल, इंडियन पैरानॉर्मल सोसाइटी की जीआरआईपी टीम ने भी आत्माओं की मौजूदगी देखी है। कहा जाता है कि तीनों राजाओं ने इस चर्च की संपत्ति के लिए संघर्ष किया और एक दूसरे को मार डाला और इन्हीं राजाओं की आत्माएं चर्च के परिसर में घूमती रहती हैं।

ये भी पढ़ें:
Transparent Toilet in Japan
क्यों बनाए गए हैं ये ट्रांसपेरेंट पब्लिक टॉयलेट?

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com