चारधाम यात्रा में अधिक किराया वसूला तो ऐसे होगी कार्रवाई

0
319
Chardham Yatra 2023

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में 22 अप्रैल से चारधाम यात्रा की शुरूआत होने जा रही है। इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी (Chardham Yatra 2023) कर ली है। जिसमें यात्रा में आने वाले श्रद्वालुओं की सभी सुविधाओं का ध्यान में रखा जाएगा।

इसी दौरान बताया जा रहा है कि अगर चारधाम यात्रा में यात्रियों से तय दर से अधिक किराया वसूला गया तो परिवहन कारोबारियों पर विभाग कार्रवाई करेगा। इसके लिए परिवहन विभाग द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी किया जायेगा, जिस पर तीर्थयात्री अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

बताया जा रहा है कि हर साल चारधाम यात्रा के दौरान ऐसी कई शिकायतें सामने आती हैं। ऐसे में इस बार कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास ने सभी चेकपोस्ट के अलाबा प्रवर्तन दलों को भी चेकिंग करने को कहा है।

ये भी पढ़ें:
Union Ministers in Uttarakhand
इस दिन उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, ये रहेगा कार्यक्रम

Chardham Yatra 2023: चारधाम यात्रा की सभी सुविधाओं को किया गया ऑनलाइन

वहीं आपको बता दें कि इस साल चारधाम यात्रा की सभी सुविधाओं को (Chardham Yatra 2023) ऑनलाइन किया गया है। इसमें हेली सेवा से लेकर कमरों की बुकिंग तक शामिल है। वहीं किराया बढ़ाने के मामले में परिवहन विभाग के अधिकारी अरविंद सिंह का कहना है कि बीते साल ही बसों के किराए बढ़ोतरी हुई थी। अगर आगे भी ऐसा कोई प्रस्ताव राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक में उस पर जरूर निर्णय लिया जायेगा। 

ये भी पढ़ें:
Pod taxi in Dehradun
देहरादून के इस रूट पर अब चलेगी बिना ड्राइवर वाली टैक्सी

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com