तीन दिवसीय दौरे पर आज देहरादून पहुंचेंगे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

0
251
Ramnath Kovind in Uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देश के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने तीन दिवसीय दौरे पर आज उत्तरखंड (Ramnath Kovind in Uttarakhand) आ रहे है। इस दौरान पहले वह देहरादून के गढ़ीकैंट में भारत रत्न डाॅ. भीमराव आंबेडकर की मूर्ती पर माल्यार्पण करेंगे। बताया जा रहा है कि पूर्व राष्ट्रपति अपने भ्रमण के दौरान राजभवन में ही प्रवास करेंगे। वहीं उनके सम्मान में राजभवन में राजकीय भोज का भी आयोजन किया जायेगा।

इसके बाद उनका अगला कार्यक्रम 15 एवं 16 को है। इस दौरान वह मसूरी रोड स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

ये भी पढ़ें:
Chardham Yatra 2023
चारधाम यात्रा में अधिक किराया वसूला तो ऐसे होगी कार्रवाई

Ramnath Kovind in Uttarakhand: 2021 में उत्तराखंड दौरे पर आये थे पूर्व राष्ट्रपति

बताया जा रहा है कि दिसंबर 2021 में राष्ट्रपति रहते हुए वह उत्तराखंड (Ramnath Kovind in Uttarakhand) दौरे पर आये थे। इस दौरान उन्होने गढ़ी कैंट में लगी भारत रत्न डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के छोटा होने की बात कही थी। इस बात को राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रतिमा के जीर्णाेद्धार का सीईओ कैंट बोर्ड से अनुरोध किया। ऐसे में अब कैंट बोर्ड द्वारा प्रतिमा के आकार को बड़ा किया गया। साथ ही जीर्णाेद्धार कर मूर्ती को बेहतर स्वरूप दिया गया।

ये भी पढ़ें:
Pod taxi in Dehradun
देहरादून के इस रूट पर अब चलेगी बिना ड्राइवर वाली टैक्सी

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com