Chamoli Teacher Viral Video : इस शिक्षक का तबादला हुआ तो फूट-फूट कर रोए 91 छात्र-छात्राएं

0
67
Chamoli Teacher Viral Video
Chamoli Teacher Viral Video : इस शिक्षक का तबादला हुआ तो फूट-फूट कर रोए 91 छात्र-छात्राएं

Uttarakhand News-Dehradun Bureau: उत्तराखंड शिक्षा विभाग के कई गुरुजी (Chamoli Teacher Viral Video) छात्र-छात्राओं के लिए एक शिक्षक के साथ ही एक अभिभावक और मार्गदर्शक के तौर पर अपनी छवि कायम कर रहे हैं। अकसर ऐसे गुरु जनों (Chamoli Teacher Viral Video) के लंबे समय बाद जब स्कूल से तबादला होता है तो छात्र-छात्राएं भावुक होकर फूट-फूटकर रो पड़ते हैं। और उन्हें इसी स्कूल में तैनात रहने की मांग करते हैं।

आज भी सीमांत जनपद चमोली के जोशमठ विकासखंड के सलूड डुंग्रा जूनियर हाईस्कूल के छात्र-छात्राओं का शिक्षक के विदाई (Chamoli Teacher Viral Video) के भावुक पल का जमकर सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। चमोली जिले के जूनियर हाईस्कूल सलूड डुंग्रा में तैनात शिक्षक राजेश थपलियाल का आज सात साल बाद पदोन्नति होने के कारण दूसरे स्कूल में तबादला (Chamoli Teacher Viral Video) हुआ तो छात्र-छात्राएं, स्थानीय लोग फूट-फूटकर रो पड़े।

7 साल से इस स्कूल में तैनात रहे शिक्षक राजेश थपलियाल

दरअसल 2015 से शिक्षा शिक्षक राजेश थपलियाल (Chamoli Teacher Rajesh Thapliyal Farewell Viral Video) चमोली के जोशमठ विकासखंड के सलूड डुंग्रा जूनियर हाईस्कूल में गणित और विज्ञान के अध्यापक के रूप में तैनात हुए थे। करीब 7 साल बाद अब उन्हें पदोन्नति के कारण दूसरी जगह तैनाती मिली है।

यह भी पढ़ें: Job Alert Uttarakhand : UKSSSC नहीं अब समूह “ग” के 10000 पदों को UKPSC से भरने की कवायद तेज

यह भी पढ़ें: Indian Air Force जवान और दोस्त उफनती कोसी नदी में डूबे, 2 किशोर गौला में ‘गायब’

Chamoli Teacher Viral Video
Photo Source- Social Media

आज शिक्षक राजेश थपलियाल (Chamoli Teacher Viral Video) जब स्कूल से विदा हुए तो कक्षा 6 से 8 तक के सभी छात्र छात्राएं फूट फूट कर रो पड़े। 2015 में जब Teacher Rajesh Thapliyal इस स्कूल में तैनात हुए थे तो यहां 61 छात्र-छात्राएं पढ़ रहे थे। अब इस स्कूल में 91 छात्र-छात्राएं कक्षा 6 से 8 तक की कक्षाओं में पढ़ रहे हैं। छात्रों के साथ ही स्थानीय लोगों ने भी गमगीन माहौल में विज्ञान और गणित के शिक्षक राजेश थपलिया को विदा किया। शिक्षक की विदाई का यह वीडियो ट्विटर और फेसबुक पर खूब वायरल हो रहा है।

Chamoli Teacher Viral Video
Photo Source- Social Media

पहले भी कई गुरुजनों ने पेश की ऐसी ही मिसाल

इससे पहले भी कई गुरुजनों ने छात्र-छात्राओं को मार्गदर्शक के साथ ही एक अच्छे अभिभावक के तौर पर एक प्रेरणा की मिसाल कायम की है। स्कूली शिक्षा के साथ ही कई अन्य व्यावहारिक ज्ञान दिए। जिससे छात्रों और स्थानीय लोगों का ऐसे शिक्षकों के प्रति गहरा रिश्ता कायम हो गया। पिछले साल ही उत्तरकाशी के दयारा क्षेत्र के शिक्षक आशीष डंगवाल को भी ऐसी गमगीन माहौल में छात्र छात्राओं ने विदा किया था। उनके विदाई समारोह के वीडियो भी खूब वायरल हुए थे।

Chamoli Teacher Viral Video rajesh thapliyal
Photo Source- Social Media

स्कूल में अब गणित-विज्ञान का कोई टीचर नहीं, छात्रों की पढ़ाई पर पड़ेगा असर

जूनियर हाई स्कूल सलूड डुंग्रा विकासखंड जोशीमठ जनपद चमोली में 7 साल से तैनात राजेश शिक्षक राजेश थपलियाल का तबादला (Chamoli Teacher Viral Video)) होने के बाद वहां पर गणित और विज्ञान का कोई दूसरा शिक्षक भी नहीं भेजा गया है। इससे स्कूल के छात्र-छात्राओं की पढ़ाई पर भी संकट खड़ा हो गया है। ट्विटर और फेसबुक पर वायरल हो रही वीडियो में शिक्षक राजेश थपलियाल को गमगीन माहौल में फूट-फूटकर रो रहे छात्र-छात्राएं उनका तबादला न करने की मांग कर रहे हैं। वहीं, शिक्षक राजेश थपलिया उन्हें ढाढस बंधाते हुए कह रहे हैं कि जल्द ही स्कूल में नया शिक्षक तैनात हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: Dr. HS Baveja : प्रोफेसर से उद्यान निदेशक बने बावेजा के HP के बाद UK में बड़े ‘खेल’, बचाने में जुटी ‘सरकार’?

यह भी पढ़ें: Income Tax Raid Today : राजस्थान के गृह मंत्री यादव की किच्छा फ्लोर मिल और घर पर एक साथ छापे 

For Latest News of Uttarakhand Subscribe devbhoominews.com : https://devbhoominews.com/