Indian Air Force जवान और दोस्त उफनती कोसी नदी में डूबे, 2 किशोर गौला में ‘गायब’

0
539
Indian Air Force javan samet 4 doobe
  • Indian Air Force जवान के दोस्त का कोई सुराग नहीं

हल्द्वानी, ब्यूरो। Indian Air Force जवान और दोस्त उफनती कोसी नदी में जबकि 2 किशोर गौला में ‘गायब’ हो गए थे। आज कोसी में डूबे Indian Air Force जवान और गौला में डूबे दोनों किशोरों के शव बरामद कर लिए गए हैं। इन 2 दर्दनाक हादसों के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस और SDRF सग टीम अभी भी Indian Air Force जवान के दोस्त चमोली निवासी युवक की तलाश में जुटी हुई है।

Indian Air Force जवान और दो किशोरों के शव बरामद

दरअसल, उत्तराखंड के नैनीताल जिले की कोसी नदी में इंडियन एयर फोर्स (Indian Air Force) जवान के जवान और उसका दोस्त जबकि और गौला नदी दो किशोरों की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई है। कल देर रात और आज तड़के सुबह से चलाए गए सर्च आपरेशन में दोनों किशोरों के शव बरामद हो चुके हैं। जबकि कोसी में डूबे Indian Air Force के जवान का शव भी अब बरामद कर लिया गया है। दूसरी ओर Indian Air Force के जवान का दोस्त का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है।

Indian Air Force javan samet 4 doobe

Indian Air Force जवान को बचाने तेज बहाव की ओर बढ़ा था दोस्त संजय

कोसी नदी में Indian Air Force (भारतीय वायुसेना) भवाली कार्यालय में तैनात राजस्थान निवासी रवि कुमार यादव (25) और उसका दोस्त 21 वर्षीय संजय पांडे निवासी ग्लवादम तहसील थराली जनपद चमोली ताड़ीखेत ब्लाक इलाके में सड़क के पास कोसी नदी में नहाने के लिए उतरे थे। वहां मौजूद लोगों के अनुसार Indian Air Force (भारतीय वायुसेना) भवाली दफ्तर में तैनात जवान रवि कुमार तेज बहाव में बहने लगा। उसे बचाने के लिए नदी में उतरा संजय पांडे भी देखते ही देखते Indian Air Force जवान के साथ ही लापता हो गया। काफी खोजबीन के बाद आज Indian Air Force (भारतीय वायुसेना) भवाली दफ्तर में तैनात जवान रवि कुमार यादव का शव बरामद कर लिया गया है जबकि संजय पांडे का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है।

Indian Air Force जवान समेत 4 कोसी और गौला में डूबे

गौला नदी में डूबे दोनों किशोर बरामद, एक ने अस्पताल में तोड़ा दम

हल्द्वानी की गौला नदी में डूबे दो किशोरों में से एक किशोर का शव रेस्क्यू और खोजबीन अभियान के बाद बरामद कर लिया गया है। जबकि एक किशोर को पहले ही बेहोशी की हालत में बरामद किया गया था। बेहोश किशोर ने अस्पताल में पहुंचाने के बाद डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Indian Air Force जवान और दोस्त उफनती कोसी नदी में डूबे, 2 किशोर गौला में ‘गायब’

यहां पर गौला नदी में डूबे थे दोनों किशोर

16 वर्षीय हल्द्वानी के बेलेजली लॉज निवासी युवराज और बरेली से हल्द्वानी बहन के पास रक्षाबंधन के लिए पहुंचा 17 वर्षीय सुधीर पांच और दोस्तों के साथ चित्रशीला घाट रानी बाग के पास गौला नदी में नहाने के लिए उतरे थे। इस दौरान युवराज और सुधीर उफनती गौला नदी में बह गए।

काफी खोजबीन के बाद एक किशोर युवराज जहां पहले ही बेहोशी की हालत में मिल गया था। उसे अस्पताल में पहुंचाने पर डाॅक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि दूसरे किशोर सुधीर का शव आज गौला नदी के बैराज के पास लकड़ियों के बीच फंसा मिला। बैराज का गेट थोड़ा खोलने पर उसका हाथ नजर आया था। इसके बाद उसका शव बाहर निकालकर जरूरी कार्रवाई के बाद परिजनों को सौंपा जा रहा है।

सुधीर का शव गौला बैराज के पास से बरामद

इस संबंध में काठगोदाम चौकी इंचार्ज फिरोज आलम ने बताया कि कल देर रात गौला नदी में डूबे किशोर युवराज को बेहोशी की हालत में बरामद किया गया और बेस अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया लेकिन यहां डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जबकि दूसरे किशोर सुधीर का शव भी आज बैराज के पास से बरामद कर लिया गया है। दूसरी ओर कोसी नदी में डूबे Indian Air Force जवान रवि कुमार के दोस्त चमोली निवासी संजय पांडे का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

यह भी पढ़ें: Sucide नहीं ये Murder है : मारकर फंदे से लटकाई थी लाश, पति समेत 3 अरेस्ट, 4 की तलाश

यह भी पढ़ें: बेकाबू Truck ने School जा रही 7 वर्षीय छात्रा को कुचला, बाल-बाल ऐसे बचा बड़ा भाई