Job Alert Uttarakhand : UKSSSC नहीं अब समूह “ग” के 10000 पदों को UKPSC से भरने की कवायद तेज

0
219
Job Alert Uttarakhand UKPSC haridwar and uksssc Dehradun
Job Alert Uttarakhand : UKSSSC नहीं अब समूह "ग" के 10000 पदों को UKPSC से भरने की कवायद तेज

Uttarakhand News-Dehradun Bureau: Job Alert Uttarakhand! उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा दिसंबर 2021 के बाद तमाम भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक और उसमें हुई धांधलियों को देखते हुए सरकार अब समूह ‘ग’ के पदों की भर्ती परीक्षा की जिम्मेदारी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) हरिद्वार को सौंपने की कवायद चल रही है। इससे (Job Alert Uttarakhand) उत्तराखंड के तमाम बेरोजगारों को राहत मिल सकती है। यह उत्तराखंड के बेरोजगारों के लिए बड़ा Job Alert है।

Job Alert Uttarakhand : करीब 10000 पदों पर होनी हैं समूह “ग” की भर्तियाँ

सब कुछ योजना के मुताबिक चला तो करीब 10000 पदों पर होने वाली नई भर्तियों की जिम्मेदारी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को ही दी जाएगी (Job Alert Uttarakhand)। इसके लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कार्मिक विभाग को निर्देश दिए हैं। वहीं, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव और परीक्षा नियंत्रक के साथ अन्य अफसरों ने एक दिन पहले उत्तराखंड लोक सेवा हरिद्वार के दफ्तर पहुंचकर परीक्षा पैटर्न के बारे में भी जानकारी जुटाई है। दो दिन बाद नौ सितंबर को होने जा रही कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: UKSSSC Paper Leak Case : 25000 के ईनामी नकल माफिया मूसा का 1 गुर्गा अरेस्ट, ऐसे करवाई थी नकल

यह भी पढ़ें: JOBS SCAM UTTARAKHAND VIDHANSABHA : ये पत्रकार 2 कदम आगे! पत्नी के साथ ‘रखैल’ भी बना दी विस कर्मचारी!

Job Alert Uttarakhand UKPSC

पेपर लीक के खुलासे के बाद उत्तराखंड सरकार करने जा रही बड़ा फैसला

Job Alert Uttarakhand: पेपर लीक के खुलासे के बाद उत्तराखंड सरकार एक बड़ा फैसला करने जा रही है। अभी तक उत्तराखंड लोक सेवा आयोग समूह क और ख स्तर के ही पदों की परीक्षा आयोजित करता है। अब समूह “ग” की भर्मियों की जिम्मेदारी भी लोकसेवा आयोग को सौंपने की तैयारी चल रही है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की कई भर्ती परीक्षाओं में भी कई बार अंदरखाने खेल होने की खबरें सामने आती रही हैं। हालांकि अभी तक कोई शिकायत या इस संबंध में मामला दर्ज नहीं हुआ है। कई अभ्यर्थी खुद ही कहते हुए सुने जा सकते हैं कि उन्होंने इतने पैसे देकर अपनी सीट पक्की करवाई है। अब देखना होगा कि समूह ‘ग’ की भर्तियों को किस तरह निर्विवाद तरीके से उत्तराखंड लोक सेवा आयोग सम्पन्न करवाता है।

कार्मिक विभाग को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए

वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कार्मिक विभाग को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद कार्मिक विभाग ने भी विधि लेने के बाद प्रस्ताव बनाने की प्रक्रिया शुरू करेगा। 9 सितंबर को कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को पास करने की कवायद चल रही है।

Job Alert Uttarakhand: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के समूह “ग” के पदों में बड़े स्तर पर धांधलियां और पेपर लीक के मामले सामने आने के बाद यूकेएसएसएससी से फिलहाल कोई भर्तियां नहीं की जा रही हैं। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इससे पहले पुलिस कांस्टेबल, वन दरोगा, फॉरेस्ट गार्ड, राजस्व उपनिरीक्षक, वीडीओ-वीपीडीओ समेत कई परीक्षाओं का आयोजन करवा चुका है।

Job Alert Uttarakhand UKPSC haridwar and uksssc Dehradun

अफसरों ने जुटाई UKPSC हरिद्वार से जानकारी 

पेपर लीक के मामले सामने आने के बाद भर्तियां फिलहाल रोक दी गई हैं। यूकेएसएसएसी की परीक्षा नियंत्रक शालिनी नेगी और सचिव सुरेंद्र रावत ने बताया कि अफसरों के साथ उन्होंने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग हरिद्वार पहुंचकर परीक्षा पैटर्न के बारे में जानकारी हासिल की है। अब देखना होगा कि अगर यह जिम्मेदारी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को मिल तो वह किस तरह निर्विवाद तरीके से इन भर्तियों का आयोजन कर पाता है।

इन परीक्षाओं में उच्च स्तर पर खेल होने के आरोप लगते रहे!

Job Alert Uttarakhand: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं में भी कई बार खेल होने के आरोप लगते रहे हैं। बड़े स्तर पर कोई मामला सामने नहीं आया, लेकिन कई बार अभ्यर्थी खुद लोगों से साझा करते हैं कि उन्होंने इतने पैसे देकर इस नौकरी को पाया है। यूकेएसएसएसी की करीब 10,000 रिक्त पदों पर भर्तियां होनी हैं, जिसे लेकर सरकार तैयारी में जुटी है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अनुसार राज्य सरकार उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की जो भर्तियां लंबित हैं, उनकी लिखित परीक्षाएं कराने के लिए समाधान निकाला जा रहा है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को नई भर्तियों करवाने की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। इस बारे में मंथन किया जा रहा है।