एलोपैथी को लेकर Baba Ramdev ने दिया बयान, अब सुप्रीम कोर्ट ने माँगा जवाब

0
105
bab ramdev video, bab ramdev

दिल्ली ब्यूरो- योग गुरु Baba Ramdev ने एलोपैथी और डॉक्टर्स पर जो बयान दिया उसके बाद उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस मामले पर अब सुप्रीम कोर्ट ने Baba Ramdev से सवाल जवाब कर रहा है। इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि रामदेव इस मामले पर अपना स्पष्टीकरण भी दे। वही इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने भी रामदेव को सलाह दी थी कि एलोपैथी के खिलाफ बोलकर लोगों को गुमराह न करे।

Baba Ramdev

अन्य व्यवस्थाओं को गलत नहीं कहना चाहिए

आज सुप्रीम कोर्ट ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा दायर की गई याचिका के चलते पतंजलि आयुर्वेद को नोटिस भेजा इसी के साथ केंद्र सरकार को भी नोटिस भेजा गया।

पतंजलि

आपको बता दें कि विज्ञापन के माध्यम से भी एलोपैथी को बदनाम किया गया, सुप्रीम कोर्ट के द्वारा इसकी भी सफाई मांगी गई है। मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना के द्वारा कहा गया कि ‘Baba Ramdev को अधिकार है अपने प्रोडक्ट को लोकप्रिय बनाने का, लेकिन वह अन्य की आलोचना क्यों कर रहे हैं। भले ही उनके द्वारा योग लोकप्रिय बना है। लेकिन उन्होंने अन्य व्यवस्थाओं को गलत नहीं कहना चाहिए’।

आयुर्वेद का नाम खराब न करे

Baba Ramdev के द्वारा वैक्सीन पर सवाल उठाया गया, उन्होंने कहा था कि ने अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन को वैक्सीन लगने के बाद भी उन्हें कोरोना हो गया। इसे उन्होंने मेडिकल साइंस की असफलता करार दिया था। इस पर जस्टिस अनूप जयराम के द्वारा कहा गया था कि, मुझे इस बात की चिंता है कि आयुर्वेद का नाम खराब किया जा रहा है। जो आयुर्वेद है वो प्राचीन चिकित्सा की एक बेहतर प्रणाली है। उन्होंने कहा कि आयुर्वेद का नाम खराब न करे।

ramdev coronil

विदेशी राष्ट्रों के साथ रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं

इसी के साथ जस्टिस अनूप जयराम ने अंतरराष्ट्रीय नेताओं का नाम लेने से मना किया, जिस तरीके से Baba Ramdev ने जो बाइडन का नाम लिया। उन्होंने कहा कि इससे विदेशी राष्ट्रों के साथ हमारे रिश्ते प्रभावित होंगे। बता दें कि इस मामले पर Baba Ramdev के खिलाफ मुकदमें भी दर्ज हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें…  मंत्री Israil Mansuri के Vishnu Pad मंदिर में प्रवेश से मचा बवाल 

ये भी पढ़ें… Congress नेता Rashid Khan ने कहा, शहर को आग के हवाले कर दूंगा; कांग्रेस के नेता की खुली धमकी