मंत्री Israil Mansuri के Vishnu Pad मंदिर में प्रवेश से मचा बवाल 

0
89
Israil Mansuri bihar,

दिल्ली ब्यूरो- Vishnu Pad जो कि बिहार के गया में स्थित है, वहां मंत्री Israil Mansuri पहुंचे जिसके बाद गर्भगृह का शुद्धिकरण किया गया। बता दें कि मंदिर में गैर हिन्दू प्रवेश नहीं कर सकते। जब सोमवार को सीएम नीतीश कुमार मंदिर पहुंचे तो उन्ही के साथ मुस्लिम मंत्री इसराइल मंसूरी भी मंदिर पहुंचे थे। जिसके बाद भगवान को भोग लगना था, उससे पहले मंदिर की धुलाई कराई गई।

Vishnu Pad tample bihar

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की पूजा-अर्चना

आपको बता दें कि सोमवार को गया के Vishnu Pad मंदिर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा पूजा-अर्चना की गई थी। उस दौरान उनके साथ  मंदिर में सूचना प्रोद्यौगिकी मंत्री मो. इसराइल मंसूरी भी थे। जैसे ही मंदिर से CM Nitish Kumar और Israil Mansuri गए। वैसे ही गैर हिंदू का मंदिर में प्रवेश चर्चा का विषय बन गया। इसके बाद इस बात की जानकारी श्री Vishnu Pad प्रबंध कारिणी समिति के अध्यक्ष शंभुलाल विट्ठल को दी गई इसी के और लोगों को भी इस बारे में बताया गया।

nitish kumar cm bihar

Vishnu Pad मंदिर में गैर हिन्दुओं का प्रवेश वर्जित

वही दोपहर को भगवान को भोग लगाना था। जिसके पहले Vishnu Pad मंदिर की धुलाई कराई गई उसके बाद भगवान को भोग लगवाया। शंभुलाल विट्ठल के द्वारा बताया गया कि मो. इसराइल मंसूरी नए मंत्री बनाये गए है। इसलिए उन्हें अभी तक कोई पहचानता नहीं था। मंदिर में गैर हिन्दुओं का आना वर्जित है,इस बात की जानकारी मो. इसराइल मंसूरी के साथ रहे नेताओं-विधायकों को देनी चाहिए थी। आपको बता दें कि गया के Vishnu Pad मंदिर में गैर हिन्दुओं का प्रवेश करना बिल्कुल मना है।

Vishnu Pad tample

Israil Mansuri को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग

इस घटना के बाद बिहार की राजनीति में एक बार फिर बवाल मच गया है। बीजेपी ने नितीश कुमार पर हमला बोला है। बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने मांग की है कि नितीश कुमार सार्वजानिक रूप से माफ़ी मांगे। वही भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल का कहना है कि Israil Mansuri को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया जाए।

ये भी पढ़ें… लखनऊ ATS का बड़ा खुलासा, Rohingya Muslims बने वोटर