अरविंद केजरीवाल ने चला गुजरात में पंजाब वाला दांव, जनता से पूछा किसे बनायें मुख्यमंत्री उम्मीदवार

arvind kejriwal

Arvind Kejriwal पंजाब फार्मूले पर देंगे गुजरात का मुख्यमंत्री चेहरा, आज कर सकते हैं उम्मीदवार का एलान

आम आदमी पार्टी इस बार पूरे जोश खरोश के साथ गुजरात के चुनावी तैयारियों में जुटी हुई है और कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने शनिवार को जनता से राज्य के अगले मुख्यमंत्री का नाम सुझाने की अपील की है। चुनाव आयोग ने अभी तक गुजरात चुनावों की तारीखों का एलान नहीं किया है लेकिन सभी पार्टियां एक्टिव मोड में आ गयी हैं। जहां बीजेपी पूरे दम के साथ लगी हुई है वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी भी पूरे दमखम के साथ गुजरात के चुनावी समर में कूद चुकी है।

इसी कड़ी में पार्टी ने राज्य में पंजाब वाला दांव चल दिया है और केजरीवाल पंजाब के अपने समकक्ष भगवंत मान के साथ 3 दिन के गुजरात दौरे पर पहुंचे हैं। एक अनोखी पहल करते हुए केजरीवाल ने जनता से मुख्यमंत्री उम्मीदवार का नाम सुझाने को कहा है और इसके लिए एक मोबाइल नंबर भी जारी किया है जिस्पर जनता 3 नवम्बर तक अपना सुझाव दे सकती है।

Arvind Kejriwal का बीजेपी पर तंज़ “बीजेपी दिल्ली में बैठकर तय करती है सीएम”, “हम जनता से मांग रहे नाम

arvind kejriwal

Arvind Kejriwal ने कहा कि एक साल पहले बीजेपी ने अपना मुख्यमंत्री बदल दिया और जनता से एक बार नहीं पूछा। ये लोग दिल्ली में बैठकर मुख्यमंत्री तय करते हैं और चूंकि हम जनतंत्र में विश्वास करते हैं इसलिए हम चाहते हैं कि जनता हमें मुख्यमंत्री का नाम सुझाए और मार्गदर्शन करे। अब पूरे गुजरात में माहौल बन चुका है और जनता इस बार आम आदमी पार्टी की ही सरकार बनाएगी और इसलिए हम अपील करते हैं कि गुजरात की जनता ही एक नाम बताए।

ये भी पढ़ें राजस्थान में स्टाम्प पेपर पर हो रही लड़कियों की नीलामी, मना करने पर माँ का रेप

Arvind Kejriwal की गुजरात में हुंकार, अबकी बार बदलाव की बयार

अपने 3 दिनी दौरे पर पहुँचते ही Arvind Kejriwal ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि गुजरात में बदलाव की आँधी चल रही है। 27 साल बीजेपी ने शासन किया और उसके बाद भी इनके पास एक भी गिनाने लायक काम नहीं है जो ये लेकर जनता के बीच जाएँ। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि बीजेपी का पूरा चुनावी अभियान आप को गालियां देने में ही केन्द्रित है और इनके बड़े नेता आप पार्टी और मुझे गालियां देते रहते हैं। इन सब बातों का एक ही मतलब है कि इनके पास ना ही कोई प्लान या एजेंडा है और इस वजह से जनता सब देख रही है और वो सही को चुनेगी।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com