राजस्थान में स्टाम्प पेपर पर हो रही लड़कियों की नीलामी, मना करने पर माँ का रेप

0
36
rajasthan

Rajasthan में लड़कियों की नीलामी पर भड़का राष्ट्रीय महिला आयोग, जांच के लिए गठित की टीम

Rajasthan से भीलवाड़ा से एक बेहद ही चौंकने वाली खबर आ रही है जो बेहद शर्मनाक भी है। यहां स्टाम्प पेपर पर लड़कियों की नीलामी का मामला सामने आया है। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने शुक्रवार को कहा की इस कथित घटनाक्रम की जांच के लिए एक टीम भेजी जा रही है। जानकारी के अनुसार पिछले कई सालों से इस तरह की खबर आ रही है, लेकिन सरकार ने इस ओर कोई कदम नहीं उठाया।

Rajasthan में लोन के भुगतान के एवज में की जाती है लड़कियों की नीलामी

rajasthan

जानकारी के मुताबिक Rajasthan के प्रमुख सचिव और भीलवाड़ा के एसपी से रेखा शर्मा 1 नवम्बर को मिलेंगी और फिलहाल जांच के लिए आयोग की तरफ से दो सदस्यीय टीम भेज दी है। आयोग ने बताया कि ऐसी खबरें आ रही हैं कि गांव में कई तरह के विवाद सुलझाने के लिए लड़कियों को स्टाम्प पेपर पर वेश्यावृति के लिए बेचा जाता है और तो और लोन के भुगतान के एवज में भी वहां लड़कियों की स्टाम्प पेपर पर नीलामी की जाती है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने Rajasthan के प्रमुख सचिव को लिखा पत्र, कारवाई करने को कहा

राष्ट्रीय महिला आयोग ने Rajasthan के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर इस मामले में तुरंत कारवाई करने और उस कारवाई की जानकारी देने को कहा है। इसके अलावा आयोग ने राजस्थान के डीजीपी को भी पत्र लिखकर इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा है और आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें दिल्ली में छोटे से विवाद पर शख्स ने चढ़ाई कई लोगों पर कार, वायरल हुआ डरावना वीडियो

क्या लड़कियों के बदले होता है मां का रेप?  Rajasthan महिला आयोग ने भी नाबालिग लड़कियों की नीलामी पर लिया संज्ञान

इसके अलावा राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भी Rajasthan सरकार को इस घटना को लेकर नोटिस जारी किया है। बेहद शर्मनाक खुलासे में बताया गया है कि अगर लड़कियों की स्टाम्प पेपर पर नीलामी से मना किया जाता है तो इसके बदले उनकी पंचायत लड़कियों की मां का बलात्कार करने का आदेश देती है। इस बीच राजस्थान महिला आयोग ने भी नाबालिग लड़कियों को स्टाम्प पेपर पर बेचने से जुड़ी खबरों पर संज्ञान लिया है और घटना की निंदा करते हुए तुरंत कारवाई की मांग की है।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com