विदेश मंत्री जयशंकर का पाकिस्तान पर वार, कहा सोशल मीडिया बन रहा आतंकियों का हथियार

jaishankar

विदेश मंत्री Jaishankar का आतंक पर फिर प्रहार, UN फंड में 5 लाख डालर का एलान

आज फिर विदेश मंत्री Jaishankar आतंक पर प्रहार करते दिखे। UNSC की आतंकवादी निरोधी बैठक में जयशंकर ने फिर से आतंकवाद के भीषण खतरे को दुनिया के सामने लाया है। उन्होने कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद [UNSC] द्वारा उठाए गए कई कदमों के बावजूद आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा बन चुका है। विदेश मंत्री ने बताया कि आतंकवाद का खतरा सिर्फ एशिया और अफ्रीका को नहीं बल्कि पूरे विश्व को है और इसलिए हम सब को मिलकर इससे लड़ना होगा।

विदेश मंत्री Jaishankar का पाकिस्तान पर तंज़, कहा कुछ एक के लिए आतंकवाद उद्योग सरीखे जैसा

jaishankar

दिल्ली में आतंकवाद निरोधी समिति UNSC की विशेष बैठक को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री Jaishankar ने कहा आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा है और पिछले 2 दशक में संयुक्त राष्ट्र परिषद ने कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं, जिससे बहुत हद तक आतंकवाद पर लगाम लगी है। जयशंकर ने बिना पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि कई देश में तो आतंकवाद एक उद्योग का रूप ले चुका है हालांकि अब असलियत पूरे दुनिया के सामने आ चुकी है।

ये भी पढ़ें पुतिन ने पीएम मोदी की जमकर की तारीफ, बताया सच्चा देशभक्त

विदेश मंत्री Jaishankar ने बताया सोशल मीडिया को आतंकियों का टूलकिट, आतंक पर रोक लगाने को दिया 5 लाख डालर का योगदान

विदेश मंत्री Jaishankar ने कहा कि समाज को अस्थिर करने के उद्देश्य से प्रचार और कट्टरता के ऊल-जुलूल सिद्धांतों को फैलाने के लिए इंटरनेट और सोशल मीडिया आतंकवादियों के टूलकिट में शक्तिशाली उपकरण बन गए हैं और अब दुनिया भर की सरकारों के लिए ये एक बड़ा संकट बनते जा रहे हैं। इस बीच जयशंकर ने घोषणा की कि भारत आतंकवाद के खतरे को रोकने और उसका मुक़ाबला करने में सदस्य देशों को क्षमता निर्माण सहायता के रूप में इस वर्ष संयुक्त राष्ट्र ट्रस्ट फंड फार काउंटर टेररिज्म में 5 लाख डालर का योगदान देगा। बताते चलें की भारत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद UNSC की दो दिवसीय आतंकवाद निरोधी बैठक की मेजबानी कर रहा है।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com