इस गांव के लोगों को रातों रात आखिर कौन निगल गया?

0
396

Angikuni Lake Village: कुछ ही मिनटों में कहां गायब हो गया ये पूरा का पूरा गांव?

Angikuni Lake Village: एक ऐसा गांव जिसमें रहने वाले सभी लोग अचानक से रहस्यमयी तरीके से गायब हो गए। उस रात जब इस गांव (Angikuni Lake Village) के घरों में देखा गया तो इन घरों में चूल्हा जल रहा था और खाना आधा पक चुका था और ये नजारा किसी एक घर का नहीं था बल्की सभी घरों का था। आखिर ऐसा क्या हुआ उस रात जो गांव के सभी घरों के लोग अचानक से गायब हो गए।

ये घटना है 1930 की है जब कनाडा की अंजिकुनी झील के पास बसे एक गांव (Angikuni Lake Village) के लोग अचानक से रहस्यमयी तरीके से गायब हो गए। इस घटना के बारे में तब पता चला जब 1930 में एक लाबेल नाम का शख्स इस गांव (Angikuni Lake Village) में पनाह लेने पहुंचा।

दरअसल सर्दियों का मौसम था और लाबेल इस गांव (Angikuni Lake Village) में एक रात के लिए ठंड से बचने के लिए गया था। लाबेल इस गांव (Angikuni Lake Village) में पहले भी एक बार आ चुका था, इसीलिए उसे अंदाजा था कि उसकी इस गांव (Angikuni Lake Village) में कोई न कोई व्यवस्था हो जाएगी, लेकिन लाबेल जैसे ही इस गांव में पहुंचा तो उसने देखा कि गांव में कोई हलचल नजर नहीं आ रही थी।

ये भी पढ़ें:
Chocolate hills
1260 एक जैसे पहाड़, क्या है राज़?

इसके बाद वो एक घर के बाहर गया और उसने देखा कि इस घर का दरवाजा खुला हुआ था। लाबेल घर के अंदर गया और उसने देखा कि घर के अंदर भी कोई नहीं था, घर के अंदर न ही कोई सामान फैला हुआ था और न ही ऐसा लग रहा था कि यहां कुछ हुआ होगा। वहीं घर के अंदर चुल्हा जल रहा था और खाना आधा पका हुआ था।

ये दृश्य देख लाबेल की आखें फटी की फटी रह गईं। वो उस घर से तुरंत बाहर निकला और इसके बाद किसी दूसरे घर में गया, यहां भी उसे कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला, ये दृश्य देख ऐसा लग रहा था मानों इन घरों में लोग खाना बना रहे हों और फिर अचानक ये सभी लोग कहीं गायब हो गए।

ये भी पढ़ें:
Heaven Gate China
स्वर्ग के द्वार तक पहुंचना है तो करनी होगी 999 सीढ़िया पार

लाबेल ये दृश्य देख काफी घबरा गया था जिसके बाद वो तुरंत इस गांव (Angikuni Lake Village) से बाहर आया और उसने इस बात की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस गांव में पहुंची और उसने छानबीन करना शुरू किया। इस मामले में पुलिस ने आस पास के गांव (Angikuni Lake Village) के लोगों से भी पूछताछ की, इन लोगों का कहना था कि इस गांव के पास ही आसमान में एक अजीब सी रोशनी दिखाई दे रही थी, ये रोशनी लगातार अपना आकार बदल रही थी और साथ ही काफी तेज भी चमक रही थी, जिसके बाद ये रोशनी अंजिकुनी गांव पहुंची और कुछ ही देर बाद दिखना भी बंद हो गई।

इस गांव के लोगों को रातों रात आखिर कौन निगल गया?

हालांकि इस रोशनी के बारे में केवल पास के गांव (Angikuni Lake Village) वालों द्वारा ही बताया गया था लेकिन इसका भी आजतक कोई पुख्ता सुबूत नहीं मिला है। इस रहस्यमयी रोशनी को देखने के बाद ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि इन लोगों के गायब होने के पीछे इसी रोशनी का हाथ था।

इस जगह पर जाकर कई बार इस रहस्यमयी गुत्थी को सुलझाने की कोशिश भी की गई लेकिन आज करीबन 92 सालों बाद भी कोई भी इस गुत्थी को नहीं सुलझा पाया है कि आखिरकार पूरा का पूरा गांव अचानक कहा गायब हो गया।

ये भी पढ़ें:
Stonehenge England
क्या स्टोनहेंज को बनाने के पीछे है किसी एलियन का हाथ?

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com