भारत के इस इलाके में हर महीने देखे जाते हैं एलियंस

Aliens in India
Aliens in India

Aliens in India: नासा ने भारत में एलियंस के आने पर की पुष्टि

Aliens in India: एलियंस पर आपने कई मूवीज देखी होंगी, हॉलीवुड में भी और बॉलीबुड में भी, लेकिन क्या आपने कभी सचमुच एलियंस देखे हैं। अगर नहीं देखे तो आज जिस जगह के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वहां हर महीने एलियंस (Aliens in India) देखे जाते हैं और ये जगह हमारे ही देश भारत में मौजूद है।

अगर बात की जाए अमेरिका और रूस की तो यहां कई बार एलियंस (Aliens in India) देखे जाने का दावा किया गया है, लेकिन भारत में भी एक जगह ऐसी है जहां हर महीने एलिंयस (Aliens in India) देखे जाते हैं। इस बात की पुष्टी तब हुई जब खुद नासा ने भी इस बात को स्वीकारा कि भारत के इस इलाके में एलियंस देखे जाते हैं। ये जगह भारत के लद्दाख में स्थित कोंगका ला दर्रा है, जहां कई बार एलियंस देखे गए हैं।

2006 में नासा ने भी इस बात कि पुष्टि करते हुए जून 2006 में गूगल सेटेलाइट की मदद से एक तस्वीर जारी की जिसमें यूअफओ को देखा गया था। कोंगका ला दर्रा एक ऐसी जगह है जहां किसी भी सामन्य इंसान का पहुंच पाना बेहद मुश्किल है। इस जगह पर आपको हर वक्त केवल बर्फ ही बर्फ दिखाई देगी।

ये भी पढ़ें:
Howrah Bridge
हावड़ा ब्रिज से जुड़े वो राज़, जिनकी आपको भनक तक नहीं होगी

भारत-चीन के 1962 के युद्ध के बाद से इस इलाके को लेकर एक सहमति बनी थी, जिसमें ये तय किया गया था कि दोनों ही देशों के जवान इस जगह पर गश्त नहीं करेंगे। दोनों ही देश इस जगह पर केवल दूर से ही नजर रख सकते हैं। इस सहमती के बाद से इस जगह पर किसी का भी जाना निषेद है।

वहीं स्थानीय लोगों की माने तो इस जगह पर कुछ सिद्ध पुरुष जाते रहते हैं और इन्हीं सिद्ध पुरुषों को इस जगह पर कई बार उड़न तश्तरी दिखाई दी हैं। कहा जाता है कि इस जगह पर कम लोगों के आने के कारण इस जगह को एलियंस (Aliens in India) ने अपना अड्डा बना लिया है जहां हर महीने एलियंस आते जाते हैं।

एलियंस (Aliens in India) की पहेली को तो आजतक विज्ञान भी नहीं सुलझा पाया है, इसी कारण कोंगका ला दर्रा में आने की पीछे इन एलियंस का क्या मकसद है इस रहस्य को भी विज्ञान आजतक न ही समझ पाया है और न ही सुलझा पाया है।

ये भी पढ़ें:
Burj Khalifa
बुर्ज खलीफा का बिजली का बिल देख उड़े शेख के होश

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com