प्रदेश को सौगात मिली बड़ी सौगात, अब सिर्फ तीन घंटे में पूरा होगा दून-दिल्ली का सफर

0
211
Vande Bharat Express

Uttarakhand Devbhoomi Desk: पीएम मोदी 25 मई को उत्तराखंड राज्य को एक बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। बता दें कि अब राज्य को (Vande Bharat Express) जल्द ही वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिल जायेगी। 25 मई को पीएम मोदी नई दिल्ली और देहरादून के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। यह जानकारी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्विटर पर साझा की है।

ये भी पढ़ें:
Pauri Gadwal News
यहां शराब पीकर वाहन चालने वालों की खैर नहीं, होगी बड़ी कार्रवाई

Vande Bharat Express: सिर्फ तीन घंटे में तय होगा दून-दिल्ली का सफर

मुख्यमंत्री धामी ने ट्वीट करते हुए कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में (Vande Bharat Express) उत्तराखंड की विकास यात्रा में एक नया अध्याय जुड़ने जा रहा है। 25 मई को उत्तराखंड को वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है। इस अभूतपूर्व सौगात के लिए प्रधानमंत्री का सभी प्रदेशवासियों की ओर से करोड़ों बार आभार।”

आपको बता दें कि शुक्रवार को उत्तर रेलवे के अधिकारियों की टीम देहरादून पहुंची थी। इस दौरान टीम ने देहरादून रेलवे स्टेशन का मुआयना किया। बताया जा रहा है कि यह देश की 18वीं वंदे भारत ट्रेन होगी, जो 160 किमी/घंटे की स्पीड से चलेगी। इसके साथ ये भी माना जा रहा है कि इस एक्सप्रेसवे के जरिये अब दून से दिल्ली का सफर करीब 3:30 घंटे में पूरा होगा।

ये भी पढ़ें:
Hemkund Sahib Yatra 2023
भक्तों के लिए आज से खुले विश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल हेमकुंड साहिब के कपाट

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com