Vampire in poland : शोधकर्ताओं को मिली पिशाच की कब्र गले में फंसी है दरांती

0
64
Vampire in poland
Vampire in poland
Poland में 17वीं सदी के कथित वैंपायर 
के अवशेष मिले हैं।

Vampire in poland

अक्सर आप में से बहुत से लोगों ने भूत पिशाच की कहानियां जरूर सुनी होंगी। कई सारी बॉलीवुड हो चाहे हॉलीवुड फिल्में भी भूत पिशाच पर आधारित होती हैं जो सुपरहिट जाती हैं। हम में से बहुत से लोग इसे हकीकत मानते हैं लेकिन बहुत सारे लोग झूठ मानते हैं लेकिन पोलैंड में शोधकर्ताओं को 17वीं सदी का अवशेष मिला है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये अवशेष या कंकाल किसी पिशाच का बताया जा रहा है। इस शोध से जुड़ी कईं तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

Vampire in poland
Vampire in poland

Vampire in poland

इस अवशेष को कथित तौर पर महिला पिशाच माना जा रहा है। शोधकर्ताओं के अनुसार ये कंकाल 17वीं सदी का है। जिसने भी इस कंकाल को देखा उनमें से अधिकत्तर लोगों ने इसे महिला पिशाच का कंकाल बताया है।

 Social media पर वायरल हुई तस्वीरें

इस कंकाल की तस्वीरें द्विटर पर शेयर की गई हैं। लोग इस कंकाल को लेकर अलग अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। आपको बता दें कि ये कंकाल मकबरे के नीचे मिला है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कंकाल के एक पैर में उंगली में हथकड़ी बंधी थी और गले में एक दराती लपेटी गई थी।

gyugugiyol

अब इस बात में कितनी सच्चाई है ये कोई नहीं जानता लेकिन इन तस्वीरों को देख के देवभूमि न्यूज भूत पिशाच होने या ना होने का दावा नहीं करता ।

Vampire in poland
Vampire in poland

क्या सच में पिशाच होते हैं

पिशाच काल्पनिक प्राणी है जो जिवित प्राणियों के जीवन-सार खाकर जीवित रहते हैं।आमतौर पर उनका खून पीकर।

लोककथाओं के अनुसार पिशाच अक्सर अपने प्रियजनों से मिला करते थे और जीवन काल में जहां वे रहते थे वहां के पड़ोसियों के वहां के पड़ोसियों के अनिष्ट अथवा उनकी मृत्यू के कारण बन जाते थे। वे कफन पहनते थे और उनके बारे में अक्सर यह कहा जाता था कि उनका चेहरा फूला हुआ लाल या काला हुआ करता था।

ये भी पढे़ं : कैसे बना सत्तू का आटा एक दैविक पत्थर?