राज्य में 2025 तक लगाए जाएंगे 16 लाख स्मार्ट प्रीपेड बिजली के मीटर, सीएम ने दिए निर्देश

0
114
UTTRAKHAND LATEST NEWS

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा सशक्त उत्तराखंड के लक्ष्य(UTTRAKHAND LATEST NEWS) को पूरा करने के लिए नियमित रूप से विभागों की समीक्षा बैठक करवाई जा रही हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य सचिवालय में ऊर्जा और परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक ली। बता दें कि इस बैठक के दौरान धामी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए इसका एक कारण है, सरकार ने जो साल 2025 तक सशक्त उत्तराखंड बनाने का लक्ष्य लिया है, उसे जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ऊर्जा विभाग की बैठक में सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि उत्तराखंड जल विद्युत निगम लिमिटेड के जो भी शिकायतों के मामले सामने आए हैं और न्यायालय में जिन पर सुनवाई चल रही हैं, उनके जल्द समाधान किये जाएं। साथ ही साथ ही राज्य में हो रही बिजली चोरी पर शिकंजा कसने के लिए विजिलेंस की टीमों को सक्रिय रहने को कहा है।

(UTTRAKHAND LATEST NEWS) इसके अलावा पिटकुल को अपने सब स्टेशनों की क्षमता को निर्धारित समय में पूरा करने के भी सख्त निर्देश दिए हैं। राज्य में चल रही लखवाड़ जल विद्युत परियोजना पर सीएम जानकारी ली और कार्यदायी संस्था को निर्धारित समय के भीतर काम पूरा करने को के लिए आदेश दिए हैं।

UTTRAKHAND LATEST NEWS:इन योजनाओं को जल्द पूरा करने के निर्देश-

मुख्यमंत्री धामी ने यूजेवीएनएल से मदमहेश्वर में 17 मेगावाट सोलर परियोजना के निर्धारित लक्ष्य को 2024 तक पूरा करने को कहा है। इसके अलावा गुप्तकाशी की 93 मेगावाट की सोलर परियोजना को 2027 तक पूरा करने के लिए तेजी से काम करने की बात भी कही गई। सीएम ने उरेडा को वाणिज्यिक भवन एवं आवास संघों में बड़े सोलर ऊर्जा प्लांट्स को बढ़ावा देने का निर्देश दिया है। सीएम जल्द ही राज्य में स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर लगाए जाने का शुभारंभ करने जा रहें हैं। यूपीसीएल के मुताबिक, स्मार्ट प्रीपेड मीटरिंग सिस्टम 2025 तक राज्य के करीब 16 लाख उपभोक्ताओं के बिजली मीटरों पर लगाया जाएगा।(UTTRAKHAND LATEST NEWS)

ये भी पढ़ें-

VAN DAROGA RESULT

UKSSC ने पाँच दिनों में जारी कर दिया वन दरोगा परीक्षा का रिजल्ट, यहाँ देख सकते हैं-