पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा आज, करीब 1.30 लाख उम्मीदवार देंगे परीक्षा

0
124
Uttarakhand Police constable exam

Uttarakhand Devbhoomi Desk: आज पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। यह परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की जायेगी। इसके लिए प्रदेश भर में 413 केंद्र (Uttarakhand Police constable exam) बनाए गए हैं। वहीं परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा-144 लगाई गई है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। हर जिले में डीएम-एसएसपी के स्तर से पूरी सरकारी मशीनरी लगाई गई है।

Uttarakhand Police constable exam: करीब एक लाख 30 हजार 445 उम्मीदवार देंगे परीक्षा

पुलिस आरक्षी/पी०ए०सी०/ आई०आर०बी० / अग्निशामक की परीक्षा के लिए एक लाख 30 हजार 445 उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं। आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि परीक्षा पुलिस के कड़े पहरे में होगी। जरा सी गड़बड़ी (Uttarakhand Police constable exam) हुई तो तत्काल कार्रवाई की जायेगी। इसके अलावा केंद्रों के आसपास संदिग्ध ठिकानों पर भी पुलिस ने नजर रखी हुई है।

यह भी पढ़ें:
dehradun crime news
खून-खराबे में तब्दील हुआ Instagram का मामूली झगड़ा

ऐसे में ये बात ध्यान में रखें कि कांस्टेबल भर्ती परीक्षा (Uttarakhand Police constable exam) में शामिल होने से पहले परीक्षा केंद्र में प्रवेश पत्र और फोटोयुक्त पहचान पत्र जरूर ले जाएं। इसके बिना आपको परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने नहीं दिया जायेगा।

 
Aliens News
Aliens News: 2023 में इस दिन और इस जगह पर दिखाई देगें आपको एलियंस

वहीं कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में नकल रोकने के लिए भी पुलिस ने पूरी तैयारी (Uttarakhand Police constable exam) कर ली है। इसके साथ ही पुलिस टीम ने सभी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था को परखा है। यदि किसी की भी कोई सक्रियता दिखी तो उस पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com