भारी बारिश के कारण पहाड़ों में भूस्खलन तो मैदानों में जलभराव की स्थिति

0
483
Uttarakhand News
Uttarakhand News

Uttarakhand News: उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही लगातार बारिश के कारण जहां नदी नाले उफान पर है और कई जगह भूस्खलन की घटनाएं हो रही है। वहीं मैदानी क्षेत्रों में भी जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। हरिद्वार जिले में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में गई जगह जलमग्न हो रहे हैं।

 Uttarakhand News: कई घरों में घुसा पानी

Uttarakhand News
Uttarakhand News

चार दिनों से लगातार पड़ रही भारी बारिश के कारण हरिद्वार के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगह जलभराव होने के कारण लोगों में दहशत का माहौल है। हरिद्वार जिला प्रशासन जलमग्न क्षेत्रों में अपनी नजर बनाए हुए हैं।

हरिद्वार में बहादराबाद, सिडकुल, लालढांग और रुड़की में कई जगहों जलभराव की स्थिति बनी हुई है। इस स्थिति को लेकर प्रशासन का कहना है कि पानी निकालने की व्यवस्था की जा रही है, पानी निकासी के जो स्रोत थे उस पर अवैध तरीके से अतिक्रमण किया गया है जल्दी से हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

Uttarakhand News: स्थानीय लोगों में आक्रोश

Uttarakhand News
Uttarakhand News

जलभराव होने के कारण स्थानीय निवासियों में शासन और प्रशासन के खिलाफ आक्रोश देखने को मिल रहा है। बहादराबाद क्षेत्र के स्थानीय निवासियों का कहना है कि प्रशासन की लापरवाही के कारण स्थानीय निवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय निवासियों का यहां तक कहना है कि चुनाव के वक्त नेता वोट मांगने जनता के पास आते हैं मगर जलभराव की इस स्थिति को कोई भी खत्म नहीं करता, क्षेत्र के कई नालों में सफाई न होने के कारण स्थानीय निवासियों को जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

एक और हादसा: टमाटर ले जा रहे वाहन के ऊपर गिरा बोल्डर, दो की मौत, चार घायल

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com