प्रदेश में नर्सिंग अधिकारी के पदों पर अब स्थाई निवासी ही होंगे नियुक्त

0
202
Uttarakhand News today

Uttarakhand Devbhoomi Desk: चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में नर्सिंग अधिकारियों के 1564 पदों पर अब प्रदेश के स्थाई निवासियों (Uttarakhand News today) की ही नियुक्ति की जायेगी। इसके लिये अभ्यर्थियों का चयन वर्षवार मेरिट के आधार पर होगा। चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को इसके लिए स्पष्ट निर्देश दे दिये गये हैं।

प्रदेश के शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने मीडिया से बातचीत करते हुए ये बयान दिए। उन्होने कहा कि (Uttarakhand News today) सोशल मीडिया में कुछ लोगों द्वारा नर्सिंग अधिकारी भर्ती को लेकर बयानबाजी की जा रही है जो पूरी तरह से तथ्यहीन है। स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि राज्य में नर्सिंग अधिकारी भर्ती की स्पष्ट नियमावली है, जिसमें प्रदेश के स्थाई निवास प्रमाण पत्र धारकों को ही आवेदन करने की व्यवस्था है।

ये भी पढ़ें:
G-20 summit Uttarakhand
उत्तराखंड पहुँचे विदेशी महमान, देवभूमि की संस्कृति के रंगों के साथ हुआ स्वागत

Uttarakhand News today: 1564 पदों के लिये अभिलेख सत्यापन के बाद वर्षवार होगी तैनाती

राज्य में लागू आरक्षण रोस्टर के आधार पर पहले ही ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित (Uttarakhand News today) किये जा चुके हैं। इसी के साथ अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन की प्रक्रिया भी 31 मई 2023 से शुरू हो जायेगी। इस दौरान अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की बरीकी से जांच की जायेगी।

राजकीय जिला अस्पतालों एवं उप जिला अस्पतालों में 1564 पदों पर नर्सिंग अधिकारियों की तैनाती होगी। जिससे मरीजों को बेहतर उपचार मिल सकेगा।

ये भी पढ़ें:
PM Modi in Sydney
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पीएम मोदी, भारतीयों से करेंगे बातचीत

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com