ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पीएम मोदी, भारतीयों से करेंगे बातचीत

0
244
PM Modi in Sydney

Uttarakhand Devbhoomi Desk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते शुक्रवार से तीन देशों के दौरे पर है। इन देशों में जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया (PM Modi in Sydney) शामिल है। इसी कड़ी में सोमवार को प्रधानमंत्री ऑस्ट्रेलिया के शहर सिडनी पहुँचे। जहाँ पर उनका स्वागत भारतीय मूल के नागरिकों ने गर्मजोशी से किया। इस दौरान सभी भारतीय अपनी पारंपरिक वेशभूषाओं में थे। मोदी जैसे ही एयरपोर्ट पर उतरे, पूरा एयरपोर्ट वंदे मातरम के नारों से गूंज उठा।

ये भी पढ़ें:
Roorkee accident news
सुबह स्कूल जा रहे थे बच्चे, रास्ते में इस तरह हुए मौत का शिकार

PM Modi in Sydney: भारतीय समुदाय से करेंगे बातचीत

अपने तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री मोदी सिडनी में रह रहे भारतीय समुदाय (PM Modi in Sydney) के लोगों से मुलाकात करेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे। अपने दौरे के दौरान प्रधानमंत्री ने दोनों देशों के संबंधों पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि दोनों देशों में जो आपसी विश्वास पिछले कुछ समय में पनपा है उसने दोनों देशों को एक दूसरे को आगे बढ़ने में सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, वह ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री से भी मुलाकात करेंगे। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अलबनिस ने मोदी के लिए डिनर का भी आयोजन किया है।

ऑस्ट्रेलिया के अखबार द ऑस्ट्रेलियन के हवाले से छपी खबर के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत के रिश्तों को और आगे बढ़ाने पर जोर देने की तैयारी में है। साथ ही साथ वो इंडो-पेसिफिक रक्षा संबंधों पर भी चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ें:
IPL 2023 qualifier match
IPL 2023 का पहला क्वालीफायर आज, चेन्नई और गुजरात आमने सामने

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com