उत्तराखंड पहुँचे विदेशी महमान, देवभूमि की संस्कृति के रंगों के साथ हुआ स्वागत

0
242
G-20 summit Uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड के नरेन्द्रनगर में हो रहे जी-20 समिट के लिए विदेशी मेहमानों ने पहुंचना शुरू कर दिया है। आज 10 विदेशी मेहमान (G-20 summit Uttarakhand) देहरादून के जोलीग्रान्ट एयरपोर्ट पर पहुँचे। उनका स्वागत उत्तराखंड के पारंपरिक अंदाज में किया गया। तिलक और माला पहना कर मेहमानों को एयरपोर्ट पर रिसीव किया गया। बता दें कि नरेन्द्रनगर में आने वाले 25 मई से 27 मई तक जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है। इसमें 20 देशों के करीब 100 से अधिक डेलीगेट्स प्रतिभाग करेंगे।

ये भी पढ़ें:
IPL 2023 qualifier match
IPL 2023 का पहला क्वालीफायर आज, चेन्नई और गुजरात आमने सामने

G-20 summit Uttarakhand: आज चीन और इटली के मेहमान पहुँचे जोलीग्रान्ट

आज चीन और इटली के मेहमान जोलीग्रान्ट पहुँचे। वहाँ पर उनका (G-20 summit Uttarakhand) स्वागत उत्तराखंड के पारंपरिक लोकनृत्य छोलिया के प्रदर्शन से हुआ। कलाकारों की नृत्य के माध्यम से वादी यंत्रों के द्वारा दी गई प्रस्तुतियों को देखकर सभी डेलीगेट्स मंत्रमुग्ध दिखे। कुछ महिला डेलीगेट्स ने तो आगे बढ़ते हुए नृत्य भी किया। इस दौरान मेहमान अपना इस तरह पारंपरिक रूप से स्वागत देखकर काफी प्रसन्न नजर आए और उन्होंने कलाकारों के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई। मेहमानों के स्वागत के लिए एयरपोर्ट प्रसाशन ने खास प्रबंध किये हैं, एयरपोर्ट को पुरी तरह से सजाया गया है और साफ सफाई का भी विशेष ध्यान रखा गया है।

इन विदेशी मेहमानों को उत्तराखंड की लोक संस्कृति से रूबरू करवाने के लिए नरेन्द्रनगर के औणी गाँव में (G-20 summit Uttarakhand) उत्तराखंड कि संस्कृत, खानपान, वेशभूषा से जुड़ी खास तैयारियां भी की गई है। साथ ही साथ प्रशासन द्वारा जी-20 सम्मेलन में आने वाले सभी विदेशी मेहमानों की सुरक्षा के कड़ी इंतजाम किये गए हैं।

उपजिलाधिकारी शैलेन्द्र सिंह नेगी ने बताया कि समिट को लेकर सारी तैयारियों को पूरी हो चुकी है।

PM Modi in Sydney
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पीएम मोदी, भारतीयों से करेंगे बातचीत

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com