ऑस्ट्रेलिया के ब्रीडर सिखाएंगे उत्तराखंड को भेड़ पालन

0
262
Uttarakhand latest News

Uttarakhand Devbhoomi Desk: मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में गन्ना विकास, पशुपालन, डेयरी विकास तथा मत्स्य विभाग (Uttarakhand latest News) की विभागीय योजनाओं की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को स्पष्ट किया कि उक्त विभाग योजनाओं का समयबद्धता के साथ प्रभावी क्रियान्वयन करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में मेरीनो भेड़ पालन को बढ़ावा देने के लिए जल्द ही ऑस्ट्रेलियन ब्रीडर से एक MoU किया जा रहा है। उन्होंने विभागों को प्रदेश की आर्थिकी में सुधार के उद्देश्य से अन्य प्रदेशों से आयातित दूध व दुग्ध पदार्थों आदि की निर्भरता को कम करने का लक्ष्य दिया।

ये भी पढ़ें:
Uttarkashi News
पुरोला महापंचायत मामले को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई आज

Uttarakhand latest News: मुख्यमंत्री ने डेयरी विकास विभाग को दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री ने डेयरी विकास विभाग को राज्य में डेयरी विकास को प्रोत्साहित करने हेतु डेयरी विकास में (Uttarakhand latest News) सफल अन्य राज्यों के अध्ययन के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने पशुपालन विभाग को राज्य में मेरीनो भेड़ों के पालन को बढ़ाने के प्रस्ताव पर गम्भीरता से कार्य करने के निर्देश दिए। गन्ना विकास विभाग की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड की चीनी मिलों को ऑपरेशन प्रोफिट में लाने के लिए अधिकारियों को प्रोएक्टिव मोड पर कार्य करना होगा।

मुख्यमंत्री धामी ने ये भी निर्देश दिए कि राज्य में मुख्यमंत्री मत्स्य संपदा योजना का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए। बैठक में कैबिनेट मंत्री श्री सौरभ बहुगुणा, अपर मुख्य सचिव श्री आनन्द बर्द्धन, सचिव डॉ. आर मीनाक्षी सुन्दरम, डॉ. बी.वी.आर.एस. पुरूषोत्तम तथा सम्बन्धित विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

Udham Singh Nagar News
छुट्टी पर घर आये 25 वर्षीय जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत!

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com