पुरोला महापंचायत मामले को लेकर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई

0
263
Uttarkashi News

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तरकाशी के पुरोला में नाबालिग के, मुस्लिम युवक द्वारा किये गये अपहरण के मामले के बाद से ही विवाद (Uttarkashi News) गर्माया हुआ है। ऐसे में आज हिंदूवादी संगठनों ने पुरोला में महापंचायत का ऐलान किया है। वहीं अब महापंचायत के विरोध में एसोसिएशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ सिविल राइट्स ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। सुप्रीम कोर्ट के इनकार के बाद अब ये मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें:
MUKHYMANTRI VATSALYA YOJNA
MUKHYMANTRI VATSALYA YOJNA के तहत 6 हजार से अधिक लाभार्थियों को मिली सहायता

Uttarkashi News: चप्पे-चप्पे पर पहरा, शहर छावनी में तब्दील

बताया जा रहा है कि मामले में आज नैनीताल हाईकोर्ट में सुनवाई होने की संभावना है। उधर, प्रशासन ने (Uttarkashi News) महापंचायत रोकने के लिए पुरोला को छावनी में तब्दील कर दिया है। और साथ ही उस क्षेत्र में धारा-144 लागू कर दी गई है। सीमाएं सील हैं, ड्रोन से नजर रखी जा रही है।

आपको बता दें कि प्रशासन ने पूरी पुरोला तहसील क्षेत्र में 19 जून तक धारा-144 लागू किया है। एसडीएम पुरोला देवानंद शर्मा ने (Uttarkashi News) इसकी पुष्टि की है। वहीं इस बीच खबर सामने आ रही है कि नैनीताल हाईकोर्ट में में इस मामले को लेकर सुनवाई हो गई है। सुनवाई में नैनीताल हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब मांगा है और 3 सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने के आदेश दिए हैं। वहीं इसी के साथ महापंचायत को रोकने व हिंदू संगठनों पर मुकदमा दर्ज करने के भी आदेश दिये हैं।

ये भी पढ़ें:
Udham Singh Nagar News
छुट्टी पर घर आये 25 वर्षीय जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत!

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com