नैनीताल से इस जगह शिफ्ट होगा उत्तराखंड हाईकोर्ट, केंद्र ने दी मंजूरी

0
461
Uttarakhand Highcourt News

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड उच्च न्यायालय नैनीताल हाईकोर्ट को जल्द ही हल्द्वानी स्थानांतरित किया (Uttarakhand Highcourt News) जायेगा। केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्रालय ने प्रदेश सरकार को इसकी मंजूरी दे दी है। बता दें कि केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री किरेन रिजिजू ने राज्यपाल, मुख्यमंत्री और हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है।

बता दें कि अपने पत्र में केंद्रीय मंत्री ने लिखा है कि राज्य सरकार द्वारा उच्च न्यायलय के लिए हल्द्वानी में आवश्यक अवस्थापना उपलब्ध कराने पर केंद्र सरकार भी उच्च न्यायालय को हल्द्वानी शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर देगी।

ये भी पढ़ें:
Amit Shah Uttarakhand Visit
इस दिन उत्तराखंड आएंगे गृहमंत्री अमित शाह, विभिन्न योजनाओं का करेंगे शुभारंभ

Uttarakhand Highcourt News: इस कारण हो रहा शिफ्ट

बताया जा रहा है कि पर्यटन नगरी नैनीताल पर भीड़ बढ़ती जा रही है जिसके चलते हाईकोर्ट पहुंचने (Uttarakhand Highcourt News) वाले व्यक्तियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में इसको ध्यान में रखते हुए हाईकोर्ट को स्थानांतरित करने की मांग उठी। राज्य सरकार ने बीते नवंबर माह में इस संबंध में निर्णय लिया था। और इसके बाद मुख्य सचिव डा एसएस संधु द्वारा इस संबंध में गत चार जनवरी को केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्रालय को पत्र भेजा गया।

ये भी पढ़ें:
Rahul Gandhi Defamation Case
अब चुनाव नहीं लड़ पायेंगे राहुल गांधी! जानिए क्या है कारण?

जिसके बाद केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री किरेन रीजीजू ने अपने पत्र के जरिए राज्य सरकार के इस प्रस्ताव पर सैद्धांतिक सहमति दे दी।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com