इस दिन उत्तराखंड आएंगे गृहमंत्री अमित शाह, विभिन्न योजनाओं का करेंगे शुभारंभ

0
309
Amit Shah Uttarakhand Visit

Uttarakhand Devbhoomi Desk: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आगामी 31 मार्च को उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे। इस दौरान (Amit Shah Uttarakhand Visit) वह सहकारिता विभाग की विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इसके लिए सहकारिता विभाग सभी कार्यक्रम की तैयारियों में जुट गया है। इसी कड़ी में कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कार्यक्रम एवं विभिन्न योजनाओं के शुभारंभ से संबंधित तैयारियों को लेकर अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें:
Rahul Gandhi Defamation Case
अब चुनाव नहीं लड़ पायेंगे राहुल गांधी! जानिए क्या है कारण?

बता दें कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह अपने इस दौरे में ऋषिकुल मैदान हरिद्वार से (Amit Shah Uttarakhand Visit) सहकारिता विभाग की विभिन्न योजनाओं का ऑनलाइन माध्यम से शुभारम्भ करेंगे। बताया जा रहा है कि इन योजनाओं के शुरू होने से प्रदेशभर के किसानों को कई सुविधाएं मिल सकेंगी।

Amit Shah Uttarakhand Visit: किसानों को भी करेंगे सम्मानित

इसी दौरान कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री कृषि और उद्यानिकी के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रगतिशील किसानों को भी सम्मानित करेंगे। एंव दीन दयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के अंतर्गत शून्य ब्याज दर पर ऋण प्राप्त करने वाले लाभार्थियों को चेक वितरण किया जाएगा।

बता दें कि इस दौरान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित अन्य कैबिनेट मंत्री एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

ये भी पढ़ें:
Road Accident in Champawat
पूर्णागिरि क्षेत्र में आज फिर हुआ हादसा, 10 साल के मासूम की इस तरह मौत

आपको ये भी बता दें कि 31 मार्च को हरिद्वार स्थित गुरुकुल कांगड़ी समविश्वविद्दालय का 113वां दीक्षांत समारोह भी आयोजित होना है। जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com