चारधाम यात्रा में इस बार यात्रियों को मिलेगी ये खास सुविधा, उत्तराखंड परिवहन निगम ने की तैयारी

0
1003
Chardham Yatra 2023 Registration

Uttarakhand Devbhoomi Desk: जल्द ही चारधाम यात्रा 2023 की शुरुआत होने जा रही है। अगले माह यानि अप्रैल से (Chardham Yatra 2023 Registration) चार धाम केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के दर्शन आम लोगो के लिए शुरू हो जाएंगे। ऐसे में यात्रा को लेकर तीर्थयात्रियों में जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है। तीर्थयात्रियों के उत्साह को देखते हुए प्रशासन ने भी तैयारी कर ली है।

यात्रियों को किसी तरह की असुविधा न हो इसके लिए प्रशासन पहले से ही तैयारियों में जुट गया है। बताया जा रहा है कि इस बार बाहरी राज्य के श्रद्धालु सीधे दिल्ली से उत्तराखंड परिवहन निगम की बस बुक करा सकेंगे। जी हां यात्रियों की सुविधा को लेकर उत्तराखंड परिवहन निगम ने ये फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें:
Rahul Gandhi Defamation Case
अब चुनाव नहीं लड़ पायेंगे राहुल गांधी! जानिए क्या है कारण?

Chardham Yatra 2023 Registration: प्रारंभिक चरण में होगा सौ बसों का संचालन

जानकारी के मुताबिक, इस दौरान राज्य परिवहन निगम प्रारंभिक चरण में सौ (Chardham Yatra 2023 Registration) बसों को संचालित करेगी। इसके लिए सरकार ने तैयारी पूरी कर ली है। बता दें कि अब दिल्ली से बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम तक सीधी बस सेवा संचालित होगी। वहीं प्रदेश के कुमाऊं मंडल से भी चारधाम के लिए उत्तराखंड परिवहन की सीधी बस चलाने का प्रयास किया जा रहा।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Highcourt News
नैनीताल से इस जगह शिफ्ट होगा उत्तराखंड हाईकोर्ट, केंद्र ने दी मंजूरी

उत्तराखंड परिवहन निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन ने बताया कि निजी (Chardham Yatra 2023 Registration) बसों की तरह श्रद्धालु उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों की बुकिंग दिल्ली आइएसबीटी से करा सकेंगे। उन्होने आगे बताया कि इनमें चारों धाम, तीन धाम, दो धाम और एक धाम की बुकिंग शामिल रहेगी। और जल्द ही इसका किराया भी निर्धारित किया जायेगा।

उधर, पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने कहा कि इस बार गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के अलावा विभिन्न पड़ावों पर हिंदी, अंग्रेजी, गुजराती, कन्नड़, तेलुगू, मराठी और बंगाली भाषा में सूचना बोर्ड लगाए जाएंगे। इससे दूसरे राज्य से आने वाले तीर्थ यात्रियों को जानकारी प्राप्त करने में आसानी होगी।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com