उत्तराखंड की धामी सरकार ने प्रसून जोशी को बनाया राज्य का ब्रांड एंबेसडर

0
117
Uttarakhand Brand Ambassador News
Uttarakhand Brand Ambassador News

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड की धामी तरकार ने प्रसिद्ध गीतकार, कवि, लेखक और सेंसर बोर्ड के चेयरमैन प्रसून जोशी (Uttarakhand Brand Ambassador News) को राज्य का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया है। बता दें कि इसको लेकर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने भी मंजूरी दे दी है। उत्तराखंड सांस्कृतिक विरासत को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार ने यह निर्णय लिया है। बता दें कि गीतकार प्रसून जोशी इससे पहले भी धामी सरकार द्वारा ‘उत्तराखंड गौरव पुरस्कार’ से सम्मानित किये गये थे। उन्हे ये पुरस्कार राज्य का स्थापना दिवस यानी 9 नवंबर को दिया गया था।

यह भी पढ़े:
Bageshwar Student News
बागेश्वर में ‘बेरहम’ बनी शिक्षिका! छात्र को बुरी तरह पीटकर किया जख्मी

Uttarakhand Brand Ambassador News: सीएम धामी ने किया ट्वीट

वहीं प्रसून जोशी के ब्रांड एंबेसडर बनने पर सीएम धामी (Uttarakhand Brand Ambassador News) ने उनको शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया। सीएम धामी ने अपने ट्वीट में लिखा कि “उत्तराखंड के गौरव, प्रख्यात कवि, गीतकार एवम् वर्तमान में फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष, ‘पद्मश्री’ श्री प्रसून जोशी जी को हमारी सरकार ने आज आधिकारिक रूप से उत्तराखण्ड का ब्राण्ड एंबेसडर नियुक्त किया है।

यह भी पढ़े:
varanasi Boat accident
सैलानियों से भरी ओवरलोडेड नाव गंगा में पलटी, 34 लोग डूबे

सरकार की अनुमति के बाद ही शासन ने जोशी को ब्रांड एंबेसडर (Uttarakhand Brand Ambassador News) बनाने के आदेश जारी किया। बता दें कि इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता अक्षय कुमार और भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर रह चुके हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com