पकड़ी गई भीमताल की नरभक्षी बाघिन, 13 दिन में किये थे 3 शिकार

0
7
TIGERESS CAUGHT IN NAINITAL
TIGERESS CAUGHT IN NAINITAL

DEVBHOOMI NEWS DESK: नैनीताल जिले में भीमताल के आस पास के गांवों में आतंक मचाने वाली बाघिन 25 दिसंबर की रात पकड़ी (TIGERESS CAUGHT IN NAINITAL) गई थी। इसके बाद हुई बाघिन के डीएनए सैंपल की जांच की रिपोर्ट आ गई है, रिपोर्ट से साफ हो गया है पकड़ी गई बाघिन ही नरभक्षी है। इस बाघिन ने क्षेत्र में तीन महिलाओं को निवाला बनाया था।

TIGERESS CAUGHT IN NAINITAL
TIGERESS CAUGHT IN NAINITAL

बीते 25 दिसंबर को वन विभाग की एक टीम ने ट्रेंकुलाइजर लगा कर इस बाघिन को पकड़ा था, जिसके बाद बाघिन का डीएनए रिपोर्ट भारतीय वन्यजीव संस्थान देहरादून (डब्लूआईआई) में जांच के लिए भेजा गया था। जांच रिपोर्ट में बाघिन का डीएनए और तीनों घटनाओं के बाद मौके से मिले वन्यजीव के बालों समेत अन्य सैंपल के डीएनए से मिलान किया गया था।

ये भी पढिए-

BHIMTAL LATEST NEWS
BHIMTAL LATEST NEWS

13 दिन में 3 लोगों की मौत, ग्रामीणों का वन विभाग पर फूटा गुस्सा

TIGERESS CAUGHT IN NAINITAL: ढेला रेस्क्यू सेंटर के बाड़े में कैद बाघिन

प्राप्त जानकारी के अनुसार पकड़ी गई बाघिन को पहले रानीबाग स्थित रेस्क्यू सेंटर में रखा गया था इसके बाद रामनगर स्थित ढेला रेस्क्यू सेंटर भेज दी गई थी। यहाँ बाघिन फिलहाल बाड़े में कैद रहेगी। बता दें कि 13 दिनों के अंदर मलुवाताल, पिनरों और अलचौना में दो महिलाओं और एक युवती को निवाला बनाने वाली ये ही बाघिन थी। इस बाघिन ने भीमताल ग्राम पंचायत मलुवाताल के तोक कसाइल गांव में 7 दिसंबर को इंद्रा देवी, 9 दिसंबर को पिनरों के तोक डोब गांव में पुष्पा देवी और 19 दिसंबर को अलचौना के ताड़ा गांव में निकिता शर्मा को अपना निवाला बनाया था।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज